उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीति

BSP ने किया अपने कार्यालय में बदलाव, हटाई गईं कांशीराम, मायावती और अंबेडकर की मूर्तियां

BSP party office: यूपी की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के मुख्यालय पर लगीं तीन पड़ी मूर्तियां हटा दी गईं हैं। पार्टी ऑफिस के बड़े प्लेटफॉर्म पर कांशीराम,डॉ. अंबेडकर और बसरपा प्रमुख मायावती की प्रतिमाएं हटाने की वजह स्पष्ट नहीं है। BSP  चीफ मायावती कई मौकों पर इन प्रतिमाओं के पास पहुंचकर पुष्प अर्पित करती रहीं हैं।

साल के अंत तक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं अगले साल की शुरुआत में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा सांसद चुनकर भेजने वाले सूबे उत्तर प्रदेश में सियासी पारा हाई होना स्वाभाविक है।

BSP ने शुरु कर दी चुनावी तैयारी

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टी बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव को लेकर जनता के बीच में जाना शुरु कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ मायावती की बहुजन समाज पार्टी बसपा ने भी चुनावी तैयारी शुरु कर दी हैं।

मायावती ने अपने भतीजे आकाश को दी बड़ी जिम्मेदारी

BSP ने इन राज्यों के चुनाव में मायावती के भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी दी है। आकाश आनंद को बसपा ने चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी सौंपी है। आकाश ने चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी मिलने के बाद ट्विट कर तरह से ये संकेत दिए हैं कि उनकी रणनीति दलित आदिवासी और अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी को हाथी के साथ लाने की होगी।

क्या आकाश निभा पाएंगे जिम्मेदारी

आकाश आनंद में मायावती के रजनीतिक वारिस की छवि देखी जाती है। ऐसे में उनको चार चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी मिलना नहीं चौंकाता, लेकिन सियासी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा जरुर शुरु हो गई है कि क्या आकाश आनंद चार ऐसे राज्यों की जिम्मेदारी के साथ न्याय कर पाएंगे, क्योंकि एक ही साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं। बसपा से जुड़े लोग आकाश पर अपना भरोसा जता रहें हैं तो वहीं, दूसरी ओर सियासत के जानकारों की राय कुछ और ही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button