ट्रेंडिंग

Budget 2023 Opposition Reactions बजट को लेकर विपक्ष का पलटवार, पंजाब के साथ अन्याय सही नहीं है- CM भगवंत मान

Budget 2023 कांग्रेस नेता के सुरेश ने बजट को कॉरपोरेट समर्थक बताया. उन्होंने कहा कि इस बजट में अडानी के सारे हित पूरे करने की कोशिश की गई है, लेकिन आम आदमी की उपेक्षा की गई है.

बजट 2023 समाचार! बजट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab Chief Minister) भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि नई फसल को लेकर कहा कि,इस पर कोई MSP नहीं दी गई. पराली जलाने की समस्या को लेकर भी उन्होंने कहा कि, इस समस्या को लेकर पंद्रह सौ रुपए प्रति एकड़ केंद्र सरकार से मांगे गए थे. इसके इतर अमृतसर, बठिंडा से दिल्ली के लिए वंदे भारत (vande bharat) ट्रेन चलाने को कहा गया है. इसे लेकर केंद्र सरकार पर तंज कंसते हुए भगवंत मान ने कहा, पहले पंजाब गणतंत्र दिवस से गायब था, अब पंजाब बजट (Budget) से गायब है. सीमावर्ती राज्य के रूप में हमने BSF के उन्नयन, आधुनिकीकरण, ड्रोन (DRON) विरोधी प्रणाली के लिए एक हजार करोड़ रुपये की मांग की, लेकिन बजट में इसके लिये कुछ भी नहीं कहा गया है.

विधानसभा चुनावों पर केंद्रित है बजटः मल्लिकार्जुन खरगे

बजट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर पलटवार करते हुए कहा, बजट केवल राज्यों में होने वाले आने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है. बजट में गरीब लोगों के लिए और महंगाई को कंट्रोल करने के लिए कुछ भी नहीं है.

Read: बजट समाचार Budget News in Hindi! News Watch India

Budget पर केसी वेणुगोपाल ने सरकार को घेरा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (General Secretary KC Venugopal) ने कहा कि यह बजट देश की वास्तविक भावना को संबोधित नहीं कर रहा है जो कि महंगाई और बेरोजगारी है. इसमें केवल फैंसी घोषणाएं थीं. जो पहले भी की गई थीं, लेकिन कार्यान्वयन के बारे में क्या ? PM किसान योजना से सिर्फ बीमा कंपनियों को फायदा हुआ किसानों को नहीं.

बजट निल बट्टे सन्नाटा: तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ये बजट निल बट्टे सन्नाटा है. तेजस्वी ने कहा कि बजट में बिहार के लोगों के लिए कुछ नहीं है. राजद (RJD) नेता ने कहा कि केंद्र में जितने बिहार के सांसद हैं उन्हें शर्म से डूब जाना चाहिए क्योंकि किसानों और रेलवे के लिए बजट में कुछ नहीं है.

बजट में दिल्ली के लोगों के साथ घोर अन्याय: केजरीवाल

दिल्ली (DELHI) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट में दिल्ली के लोगों के साथ घोर अन्याय होने की बात कही है. केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली वासियों ने पिछले वर्ष 1.75 लाख करोड़ से ज़्यादा इनकम टैक्स (Income Tax) दिया, लेकिन केंद्र सरकार ने महज 325 करोड़ रुपये दिल्ली के विकास के लिए बजट में दिये.

बजट में अडानी के सारे हित पूरे करने की कोशिश की गईः कांग्रेस

Budget 2023 कांग्रेस नेता के सुरेश ने बजट को कॉरपोरेट समर्थक बताया. उन्होंने कहा कि इस बजट में अडानी के सारे हित पूरे करने की कोशिश की गई है, लेकिन आम आदमी की उपेक्षा की गई है.

महबूबा मुफ्ती ने बजट को बताया खराब

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बजट में आम लोगों को लाभ पहुंचाने के बजाय कल्याणकारी योजनाओं और सब्सिडी को खत्म करने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि जो लोग गरीबी के स्तर से ऊपर उठ गए थे, वे फिर से गरीबी के स्तर से नीचे आ गए हैं.

मनरेगा, महंगाई का कोई जिक्र नहीं:शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बजट में कुछ अच्छी चीजें हैं लेकिन मनरेगा, गरीब ग्रामीण श्रम, रोजगार और महंगाई का कोई जिक्र नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ बुनियादी सवालों के जवाब बजट में नहीं दिए गए.

लोगों के हाथ में पैसा देना अर्थव्यवस्था के लिए बेहतरः कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि बजट का एक बड़ा हिस्सा राष्ट्रपति के अभिभाषण और आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट की पुनरावृत्ति है. उन्होंने कहा कि टैक्स में किसी भी तरह की कटौती अच्छा कदम है. कार्ति ने कहा कि लोगों के हाथ में पैसा देना अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button