Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

Captain Anshuman Singh: कैप्टन के पिता रवि प्रताप सिंह ने बहू को लेकर कही बड़ी बात , जाने क्या है वह

Captain Anshuman Singh: Captain's father Ravi Pratap Singh said a big thing about his daughter-in-law, know what it is

Captain Anshuman Singh: कप्तान अंशुमान सिंह, यह नाम काफी चर्चा में है और इसकी वजह है उनकी कुर्बानी जो हर के भारतवासी के दिल में रहेंगा । इसके साथ ही उनकी शादी भी काफी चर्चा में हैं। दरअसल सियाचिन में कैप्टन अंशुमान सिंह की शहादत हो गई। इसके बाद उनकी पत्नी और उनके माता-पिता काफी सुर्खियों में हैं साथ ही कैप्टन के माता-पिता ने अपनी बहू स्मृति पर आरोप भी लगाया है उन्होंने कहा है की “स्मृति उनके बेटे की कीर्ति चक्र के साथ और कई अन्य यादें अपनी साथ ले गई हैं”।

कैप्टन के पिता रवि प्रताप सिंह ने बताया कि “उनकी बहू ने उनके बेटे का पेरेंट्स एड्रेस भी बदल दिया है पहले वह लखनऊ का था लेकिन अब उसे बजल कर गुरदासपुर कर दिया गया है”। उन्होंने आगे बताया कि “कैप्टन अंशुमन और स्मृति की शादी के बाद दोनों नोएडा रहने लगे थे। 19 जुलाई 2023 को अंशुमन की शहादत के बाद स्मृति लखनऊ आई और अंतिम संस्कार में शामिल हुई लेकिन 13वीं के बाद स्मृति वापस अपने घर गुरदासपुर चली गई”।Captain Anshuman Singh, this name is very much discussed and the reason for this is his sacrifice which will remain in the heart of every Indian. Along with this, his marriage is also much talked about.

बता दें कि 5 जुलाई के दिन कप्तान की शहादत को राष्ट्रपति ने कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। इस समारोह में स्मृति के साथ उनकी सासू मां भी शामिल हुई थी। इसके बाद अंशुमन के पिता ने कहा कि कीर्ति चक्र उनको देखने के लिए भी नहीं मिला क्योंकि उनकी बहू ने कथित तौर से चक्र को लेकर अपने साथ चली गई।

इसके साथ ही कप्तान के पिता ने आगे बताया कि “इस सरकार ने बेटे की शहादत को देखते हुए एक स्टेचू बनाने का घोषणा किया है जिसे लेकर उन्होंने अपनी बहू और उनके पिता को एक मैसेज किया जिसमें उन्होंने लिखा कि कम से कम मूर्ति के अनावरण के समय कीर्ति चक्र को लेकर वहां आ जाए लेकिन साथ ही उन्होंने बताया कि इस मैसेज का कोई जवाब नहीं मिला है”।

जाने कब हुई थी कैप्टेन अंशुमन की शादी।

26 में बटालियन की आर्मी मेडिकल कोर की कैप्टन अंशुमन सिंह भले ही शहीद हो चुके हैं लेकिन वह हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। कैप्टन की शादी शहादत से 5 महीने पहले यानी 10 फरवरी 2023 को हुई थी और उनकी शादी के 15 दिन बाद ही कप्तान अंशुमान सिंह पोस्टिंग सियाचिन में हो गई थी। अपनी पहली मुलाकात के बारे में स्मृति ने बताया कि “इन दोनों की मुलाकात इंजीनियरिंग कॉलेज में पहले दिन हुई थी”। एक दूसरे को प्यार हो गया। उन्होंने आगे बताया कि 8 साल तक एक दूसरे से दूर रहे फिर इनका रिश्ता बना और फरवरी 2023 में शादी कर ली।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button