उत्तर प्रदेशखेलराज्य-शहर

मुख्य सचिव ने लिया खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारियों का जायजा

Recent Hindi News Lucknow

Lucknow News:- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने 25 मई से शुरू होने वाली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज में फुटबाल ग्राउण्ड और एथलेटिक्स ग्राउण्ड के साथ ही मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम का निरीक्षण किया। इसके बाद वो इंटीग्रल यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रतियोगी छात्रों के ठहरने के लिए चुने गए छात्रावास और बी.बी.डी. यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया।

मुख्य सचिव ने सभी कामों को 17 मई तक हर हाल में पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। खिलाड़ियों के आने-जाने, खाने-पीने और रुकने की समुचित व्यवस्था समय से सुनिश्चित करा ली जाए। आयोजन के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहे।


उन्होंने कहा कि एथलेटिक्स ग्राउण्ड के सामने खाली जगह पर वन विभाग की मदद से वृक्षारोपण किया जाए और ग्राउण्ड के सामने पहले से बने स्ट्रक्चर को कवर कराया जाए, साथ ही आस पास के पूरे इलाके की भी साफ सफाई कराई जाए। एथलेटिक्स ग्राउण्ड ट्रैक के सभी जरूरी काम को 15 मई तक पूरा करा लिया जाये। उन्होंने फुटबाल ग्राउण्ड की घास की कटिंग और उसके आसपास के एरिया की साफ-सफाई कराने के लिए भी कहा। निरीक्षण के समय अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल के साथ ही तमाम वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button