SliderSocial Mediaखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़

Viral Video: बच्चे की होशियारी ने उड़ाए होश: फोन अनलॉक किए बिना चालू किया यूट्यूब, वायरल हुआ वीडियो

Child's intelligence blows our senses: He started YouTube without unlocking the phone, video went viral

आज के दौर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल आम बात हो गई है। चाहे बच्चे हों या बड़े, हर कोई स्मार्टफोन से जुड़ा हुआ है। हालांकि, कई बार माता-पिता बच्चों को फोन से दूर रखने के लिए उसमें पासवर्ड लगाते हैं ताकि बच्चे फोन का दुरुपयोग न करें। लेकिन, आज के समय के बच्चे भी स्मार्ट हो गए हैं। वे तकनीकी बातों को तेजी से समझने लगे हैं, और ऐसा ही एक वाकया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिला, जिसमें एक बच्चे ने फोन का पासवर्ड डाले बिना ही यूट्यूब चालू करके दिखा दिया।

वायरल वीडियो ने चौंकाया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स अपने फोन पर पासवर्ड लगाए हुए दिखता है। वह पासवर्ड को डाले बिना ही अपने फोन को एक बच्चे को देता है, और आश्चर्यजनक रूप से बच्चा बिना फोन अनलॉक किए यूट्यूब ओपन कर देता है। यह वीडियो देखकर लोग हैरान हैं कि आखिर बच्चा ऐसा कैसे कर पाया।

बच्चे की तकनीकी चालाकी

वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चा कैसे बड़ी चालाकी से फोन की सेटिंग्स का उपयोग करके यूट्यूब खोलता है। सबसे पहले वह फोन में मौजूद Glance फीचर को ओपन करता है, जो स्क्रीन लॉक पर दिखने वाले इमेज या न्यूज फीड के रूप में आता है। इसके बाद वह किसी इमेज पर क्लिक करता है और इमेज की सेटिंग्स में चला जाता है। वहां से वह बैक बटन दबाता है, जिससे फोन का ब्राउज़र, गूगल, खुल जाता है। इसके बाद गूगल पेज पर यूट्यूब का लिंक शो होता है। बच्चा उसपर क्लिक करके सीधे यूट्यूब पर पहुंच जाता है, बिना फोन का पासवर्ड डाले।

वीडियो हो रहा है जमकर वायरल

इस बच्चे की होशियारी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे देखकर हैरान हैं कि इतनी छोटी उम्र में बच्चे कैसे स्मार्टफोन की तकनीक को इतनी गहराई से समझने लगे हैं। कई लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “मैं भी यही करता था 4-5 साल पहले,” जबकि दूसरे ने कमेंट किया, “हैकर है भाई, हैकर है।” एक अन्य यूजर ने मजाक में लिखा, “अच्छा है, भाई कुछ तो सीख रहा है और बच्चों की तरह क्रिंज कंटेंट तो नहीं बना रहा।” वहीं, एक और यूजर ने समाधान सुझाते हुए कहा, “सिंपल है, Glance ऑफ कर दो।”

Glance फीचर का फायदा उठाया

Glance फीचर, जिसे कई स्मार्टफोन में स्क्रीन लॉक के समय न्यूज या इमेज दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, बच्चे ने अपनी होशियारी से इसका उपयोग किया। फोन लॉक होने के बावजूद Glance का उपयोग करके बच्चा यूट्यूब तक पहुंचने में सफल रहा। यह घटना यह दिखाती है कि बच्चे किस प्रकार स्मार्टफोन के फीचर्स को समझ रहे हैं और उनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर साझा विडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर sarcasticschool_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें कैप्शन में लिखा गया है, “आजकल के बच्चे।” वीडियो को 1 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button