ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Big Rebellion in Karnataka BJP: बीजेपी के बागी नेताओं को सुनने को तैयार बैठी है कांग्रेस !

बीजेपी (BJP) की कर्नाटक (Karnataka) इकाई में भगदड़ का माहौल है। पहली सूचि जारी होने के बाद से तो लगता है कि पार्टी के पुराने एक भी नेता अब  रहने को तैयार नहीं है। जब टिकट नहीं तो साथ कैसा ? चारो तरफ यही कहानी फ़ैल रही है कि बीजेपी ने उनके साथ धोखा किया है। पूरी जिंदगी बीजेपी में लगा दी और टिकट के लिए दौर लगा रहे हैं। फिर भी टिकट की कोई गुंजाइस नहीं। एक से बढ़कर एक बीजेपी नेता पार्टी से बाहर निकलते जा रहे हैं। हालांकि पार्टी छोड़ रहे नेता यह भी नहीं जानते कि जहां वे जा रहे हैं उनका भविष्य वहाँ भी क्या होगा ? केवल टिकट पाने की जुगत है। अगर चुनाव जीत गए तो बहुत अच्छा और हार गए तो उनकी राजनीति ख़त्म। फिर भी कांग्रेस उन नेताओं को साधने को तैयार है जो बीजेपी से निकल रहे हैं। बीजेपी से निकले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्षमण सावदी ने ऐलान किया है कि वे पार्टी से तो जा ही रहे हैं लेकिन जड़ भी खोद देंगे। उधर पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे चाहे जो कुछ भी। बता दें कि शेट्टार को इस बार टिकट नहीं  मिला है।

बता दें कि ये दोनों नेता बीजेपी (bJP) की रहे हैं। उत्तरी कर्नाटक  (North Karnataka) और किट्टर क्षेत्र में इन दोनों नेताओं की काफी पकड़ रही है। अगर ये दोनों नेता बाहर निकलते हैं तो बीजेपी को बड़ा नुकसान  हो सकता है। दोनों नेता लिंगायत समाज से आते हैं और कई दशक से बीजेपी की राजनीति करते रहे हैं। उधर कांग्रेस इन  दोनों नेताओं को अपने पाले में  करने को तैयार है। कांग्रेस (Congress) को लग रहा है कि  नेता पार्टी से जुड़ जाते हैं तो लिंगायत समाज का वोट उन्हें बोनस के रूप में मिल सकता है।

कांग्रेस (Congress) कुछ और खेल भी करती दिख रही है। कांग्रेस उन बीजेपी विधायकों को  में शामिल कराने को तैयार हैं जिन्हे टिकट नहीं मिल रहा है। खबर है कि 30 से ज्यादा बीजेपी विधायक कांग्रेस के संपर्क में है और अगर  विधायक कांग्रेस के साथ जुड़ गए तो बीजेपी के लिए तबाही आ सकती है।

ये भी पढ़े… Nitish Kumar Delhi Visit: दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार की राजनीतिक पैंतरेबाजी पर टिकी सबकी निगाहें

उधर बीजेपी (BJP) के भीतर भी मंथन जारी है। खुद मुख्यमंत्री बोम्मई भी काफी नाराज हैं और कह रहे हैं कि कोई  जल्दबाजी में नहीं होना चाहिए। जो बड़े नेता पार्टी से अलग होने को तैयार हैं उनके बारे में फिर से  है। अगर जल्द कुछ निर्णय नहीं हुआ तो पार्टी को नुक्सान हो सकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button