ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Lipstick shade for winter: सर्दियों में दिखना है बेहद खूबसूरत , ट्राई करें इन 5 रंगों की Lipstick, जो चुटकियों में बदल देगी आपका पूरा लुक

Lipstick shade for winter: सर्दियों ( winter) का मौसम बड़ा ही प्यारा होता है। ऐसे में मन करता है कि अलग-अलग शेड की लिपस्टिक (lipstics) लगाकर खूबसूरत दिखा जाए। अगर आप नहीं जानती कि सर्दियों में कौन से लिपस्टि क रंग ट्रेंड (trend) में हैं तो यहां पढ़ें।

मेकअप (makeup) कई लड़कियों की जिन्दगी का अहम हिस्सा माना जाता है. लड़कियों के लिए मेकअप किट में लिपस्टिक सबसे इंपॉर्टेंट (important) चीज मानी जाती है। मगर अक्सर इसके शेड को चुनने में मात खा जाती हैं। खासतौर पर मौसम के हिसाब से रंगों का चुनाव नहीं कर पातीं, जिससे उनका लुक फीका सा दिखाई देने लगता है। सर्दियों का मौसम मेकअप के मामले में सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि इस मौसम में चेहरे का मेकअप लंबे वक्त तक फेस पर टिका रहता है।

वहीं अगर लिपस्टिक के शेड्स की बात करें, तो वॉर्म (warm colour) और हॉर्ट कलर्स (hot colour) सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहते हैं। सर्दियों में होंठों पर डार्क कलर की लिपस्टिक बेहद ही खूबसूरत दिखाई पड़ती है। अगर आप भी सर्दियों में लिपस्टिक के रंग को लेकर थोड़ी कंफ्यूज हैं, तो यहां से कुछ आइडिया (ideas) ले सकती हैं।

इन दिनों सर्दियों में लिपस्टिक के कुछ खास शेड काफी ज्यादा ट्रेंड हो रहे हैं, जो आपके लुक को परफेक्ट बना सकते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ खास शेड के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएगें। आइस इस लेख के जरिए जानते हैं सर्दियों में लिपिस्टिक का कैसा शेड होना चाहिए.

ब्लगड रेड शेड
यह विंटर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शेड है। हो सकता है कि आपके मेकअप किट में ढेरों न्यूड शेड्स हों, लेकिन एक ब्लड रेड लिपस्टिक के बिना आपका मेकअप किट अधूरा है। अगर आप अपना मेकअप सिंपल रखती हैं, तो इस रंग की लाल लिपस्टिक आपके लुक को बड़ी ही आसानी से कंप्लीट कर सकती हैं।
पिंक शेड
न्यूड और रेड लिपस्टिक शेड्स के बीच का कलर पिंक होता है। सर्दियों में गुलाबी रंग की लिपस्टिक काफी ज्यादा ट्रेड करती है। पिंक लिपस्टिक के साथ यदि आप ब्लूा और ग्रीन स्वेटर पहनें तो आप निश्चित रूप से सबसे अलग दिखेंगी।
कोकोआ न्यूड शेड
यह रंग हर तरह के स्किन टोन के साथ खूब जचता है। आंखों पर इसी के रंग का मैचिंग आईशैडो लगाने से आप सबसे अलग दिखेंगी। यदि आप मास्कन पहन रही हैं, तो कोशिश करें कि मैट लिपस्टिशक लगाएं , नहीं तो यह स्मरज हो सकती है।

सॉफ्ट न्यूड शेड
न्यूट लिपस्टिक हमेशा ही ट्रेंड में बनी रहती है। अगर आपको नो मेकअप लुक चाहिए, तो इस रंग की लिपस्टिक आपको अलग दिखाने में मदद कर सकती है। सर्दियों में लिपस्टिक (lipstick) लगाने से पहले होंठों पर लिप बाम (lip balm) जरूर लगा लें।
वैरी बैरी शेड
रेड और न्यूड लिपस्टिक के अलावा लड़कियों के बीच बैरी कलर भी काफी पॉपुलर है। ये शेड आपको बहुत डिफरंट और हॉट लुक देता है। इस लिपस्टिक शेड को ब्राइट रंग (bright colour) के स्वेटर (sweater) या जैकेट (jackets) के साथ पेयर-अप (pair up) कर सकती हैं।

लिपस्टिक लगाने के हैक (lipstick hack) : यदि आप लिपस्टिक लगाना काफी पसंद हैं तो आप मैट लिपस्टिक के ऊपर लिप ग्लॉस का उपयोग कर सकती हैं ऐसा करने से आपके होंठ सूखे नजर नहीं आएंगे और इसके साथ ही आपको एक नया लुक भी मिलगें

कैसे रखें सर्दियों में होंठो का ख्याल : जानकारी के मुताबिक आपको बता दें सर्दियों के मौसन में आपको अपने होंठो का खास ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि लिप्स की त्वचा बहुत कोमल होती है. यदि होंठों को रूखापन से बचाना है तो आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए, भरपूर पानी पीने से होठों की नमी बनी रहती है. इसके साथ ही हमेशा अपने होठों को मॉइश्चर रखें. रात को सोते समय सरसों के तेल से होठों की मसाज अवश्य करें.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button