अंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराजनीतिराज्य-शहर

क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भुलक्कड़ बनाने की साजिश रची जा रही है ?

Bihar News Nitish Kumar: अगर राजनीति में कुछ भी संभव है तो इस बात की भी बहुत संभावना है कि किसी को मात देने या फिर किसी से आगे बढ़ने के लिए राजनीति में बहुत से खेल किए जाते हैं ।यहां तक कि राजनीतिक मर्डर भी किए जाते हैं।ऐतिहासिक कहानियों और राजे राजबारे के भीतर के षड्यंत्र इस खेल को गवाही भी देते हैं। लेकिन मौजूदा समय में भी यह खेल चलता है ।आखिर राजनीति इसी का नाम जो है।

Also Reda: Latest Political News | Political samachar Today
पिछले तीन दिनों से बिहार की राजनीतिक गलियारों में एक खबर नाच रही ही कि क्या उपरोक्त बातें सीएम नीतीश कुमार पर भी आजमाए जा रहे हैं ? कई लोग यह कहते है कि नीतीश कुमार को बिहार के कई नेता अपने फांस में रखे हुए है। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि कुछ जदयू के नेता ही नीतीश कुमार बर्बाद करके पार्टी को को खत्म करने में जुटे हुए हैं।
लेकिन कुछ लोग यह भी कह रहे है कि नीतीश कुमार अब आगे नहीं चल सकते क्योंकि उन्हें भूलने को बीमारी लग गई है। उम्र के साथ भूलने को बीमारी किसी को हो सकती है। लेकिन अगर किसी साजिश के तहत किसी को भूलने की बीमारी दी जाती है तो यह किसी पॉलिटिकल मर्डर से कम नहीं है। और फिर तो इसकी जांच की जानी चाहिए।

Also Read: latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar Today in Hindi
नीतीश कुमार के पुराने साथी रहे है अरुण कुमार ।कई बार सांसद रहें ।नीतीश से अलग हुए। अलग पार्टी भी बनाई ।चुनाव लडे और जीते भी। लेकिन उनकी राजनीति आज भी बिहार में अपने स्तर की है ।अरुण कुमार ज्यादा कुछ बोलते नही ।किसी पर भी टिप्पणी करने से बहुत बचते हैं ।लेकिन पिछले दिनों हाजीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने को भी कहा उससे राजनीति में सनसनी फ़ैल गई। उन्होंने किसी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार को किसी साजिश के तहत दबा के जरिए भूलने की आदत डाली जा रही है । अरुण कुमार के इस खुलासे से जदयू के लोग भी सकते में आ गए। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग इस खेल को अंजाम दे रहे है वे पार्टी के बड़े नेता है और पार्टी अध्यक्ष भी हैं ।इस खेल के जरिए जदयू को भी खत्म करने को साजिश चल रही है।

Read Here: Latest Hindi News Sports Today | Today Samachar Sports
पत्रकारों के बीच ही अरुण कुमार ने ये बात कही थी इसलिए इस खबर को फैलने में देर नहीं लगी ।बाद में इस बात को लेकर जदयू के भीतर भी तरह तरह को बातें चल रही है। कुछ लोग यह कह रहे हैं कि ऐसा हो भी सकता है। क्योंकि राजनीति में कुछ भी संभव है। लेकिन नीतीश कुमार अभी मैं है। उधर पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह भी इस बारे में कुछ नही कह रहे हैं ।लेकिन अरुण कुमार अब खुलेआम इस पर बोल रहे हैं।
अब अहम बात ये है कि सामने लोकसभा का चुनाव है ।और इस चुनाव में नीतीश कुमार को बड़ी भूमिका है। ऐसे में अगर विपक्ष भी कोई राजनीति करता है तो इस पर नजर तो राखी जा सकती है लेकिन अगर सीएम के साथ कोई अपने हो लोग साजिश कर रहे हों तो उसे कौन रोक सकेगा। और अगर ऐसा होता है तो बिहार के लिए यह शर्मनाक राजनीति हो होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button