Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में चलेगा ऑपरेशन लोटस ,कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में होंगे शामिल

Lok Sabha Election 2024 | Opperation Lotus in action

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी को शांति कहाँ ! वह रूकती कहा हैं? उसके नेता थकते कहाँ है ? वे तो हर समय अभियान में लगे होते हैं। इनके दो ही अभियान है। पहला अभियान है हर चुनाव में बीजेपी की जीत और जहाँ जीत नहीं वह की सरकार को अपने पाले में लाने की कोशिश। अब बीजेपी का तीसर शुरू हो गया है।

तीसरा अभियान यह है कि जिन राज्यों में विपक्ष मजबूत है उनकी हालत को कमजोर कर देना ताकि वह सर उठाकर बात ही नहीं करे। बीजेपी का यह अभियान फ़िलहाल राजस्थान में चलता दिख रहा है। कहने वाले तो यह भी कह रहे हैं कि रजस्थान में ऑपरेशन लोटस शुरू भी हो गया है और इसके परिणाम भी जल्द ही सामने आएंगे।

राजस्थान में ऑपरेशन लोटस की शुरुआत बीजेपी के सत्ता में आते ही शुरू हो गई था। बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बहुत बड़ा नेत्र नहीं है ऐसे में यह लगा रहता है कि पता नहीं कब कांग्रेस खेल को बिगाड़ दे व्.ऐसे में बीजेपी अब किसी भी तरह से कांग्रेस के उन नेताओं को तोड़ने को तैयार है जिसकी पार्टी में पकड़ भी है और जो पाला बदल सकते हैं।

जानकारी के मुताबैक कोई आधा दर्जन से जयदा विधायक पाला बदलने को तैयार है। कुछ कोंग्रेसी विधायक लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं ऐसे में भी पला वही बदल सकते हैं जिनको लोकसभ चुनाव में उतरना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस के कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं जो पाला बदलने को तैयार है लेकिन उनकी शर्त यही है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट मिल जाए।

वैसे तो राजस्थान में कई दिग्गज नेता है लेकिन बीजेपी की नजर अभी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय पर पड़ी हुई है। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे बीजेपी के साथ जा सकते हैं। किसी भी तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इस खबर का किसी ने भी खण्डन भी नहीं किया है। जानकारी यह भी है कि महेन्द्रजीत सिंह के साथ कोई आधा दर्जन से ज्यादा विधायक और संगठन के लोग भी बीजेपी के साथ जाने को तैयार है।

एक खबर यह भी है कि कांग्रेस के जिन विधायकों पर ईडी और जांच एजेंसियों की नजर है वे भी डरे हुए हैं और उनके ऊपर भी भय का दौर जारी है। सूत्रों के मुताबिक कोई एक दर्जन ऐसे कांग्रेसी नेता है जो जांच के दायरे में हैं और उन पर कई तरह के दबाव भी डाले जा रहे हैं।

आगे क्या होगा यह कोई नहीं जानता लेकिन जानकार तो यही कह रहे हैं कि यह सब ऑपरेशन लोटस के तहत किया जा रहा है और इसके परिणाम भी जल्द ही आ सकते हैं। खबर ये भी है कि इस महीने के अंत तक कांग्रेस के कई नेता पाला बदल सकते हैं और यह सब लोकसभा चुनाव के मद्देनजार ही किया जा रहा है। बीजेपी की नजर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर है।

बीजेपी को लग रहा है कि अगर इस बार दो से चार सीटें भी कांग्रेस के पाले में चली गई तो खेल ख़राब हो सकता है ऐसे में ऑपरेशन लोटस के जरिये कांग्रेस को कमजोर कर दिया जाए। और अगर बीजेपी यह सब कर पाती है तो निश्चित तौर पर बीजेपी की राह के कांटे निकल सकते हैं और वह फिर से लोकसभा की सभी सींटे जीत सकती है।

एक खबर यह भी निकल रही है कि बहुत जल्द ही दिल्ली में कांग्रेस नेताओं को पार्टी में शामिल किया जा सकता है। हालांकि खुलकर कोई कुछ भी नहीं बोल रहा है लेकिन एक बात साफ़ है कि बिहार ,यूपी ,महाराष्ट्र के बाद बीजेपी का ऑपरेशन अगर राजस्थान में भी कामयाब होता है तो बीजेपी आगामी चुनाव में बेहतर कर सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button