ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest Political News Headlines in Hindi: आखिर बीजेपी सांसदों और मंत्रियों की चिंता क्यों बढ़ रही है?

Latest Political News Headlines in Hindi | bjp candidate list 2024

Latest Political News Headlines in Hindi: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (Latest Political News Headlines in Hindi) की बैठक के बाद बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की चिंता काफी बढ़ गई है। अब इन्हे अपनी सीटों की चिंता सताने लगी है। मोदी मंत्रिमंडल के पांच मंत्रियों की चिंता भी गई है। इन मंत्रियों को अब यह भय सताने लगा है कि अगर उनकी सीटें बदल गई या सीटें काट दी गई तब उनकी राजनीति (Latest Political News Headlines in Hindi) का क्या होगा? जो राज्य सभा में उनकी यह चिंता बढ़ गई है कि पता नहीं कहाँ से उन्हें टिकट दे दी जाए या फिर टिकट ही काट दिया जाए। टिकट कट गया तो आगे कया होगा। प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि वित्त मंत्री सीतारमण और विदेश मंत्री जयशंकर कर्नाटक से चुनाव लड़ेंगे। ये दोनों नेता तमिलनाडु से आते हैं। अभी तक ये राज्यसभा के जरिये राजनीति (Latest Political News Headlines in Hindi) कर रहे थे। लेकिन अब कहा जा रहा है कि ये सभी नेता तमिलनाडु या फिर केरल से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन सच तो यही है कि केरल और तमिलनाडु से किसी भी बीजेपी नेता के चुनाव जितने की सम्भावना नहीं है।

इधर 2 मार्च को ही बीजेपी ने 195 सीटों की घोषणा की है। हालांकि इनमे से अधिकतर सीटें मध्यप्रदेश और यूपी की सीटें है। कहा जा रहा है कि कई नेताओं की टिकट काट दी गई है। कई मंत्रियों की सीट भी इधर से उधर कर दी गई है। हालांकि उन्हें आधिकारिक रूप से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है।

खबर यह भी है कि गाजियाबाद (Latest Political News Headlines in Hindi) के सांसद बीके सिंह की टिकट को काट दिया गया है। अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनकी सीट पर बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह की मैदान में उतरने की बात हो रही है। उधर मध्यप्रदेश से चुनाव हार गए फागण सिंह कुलस्ते अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल विधायक बन चुके हैं और अब उनकी सीट पर किसी और को मैदान में उतरा जा सकता है। गुना की सीट पर के.पी यादव को हटाकर अब सिंधिया को उतारने की बात की जा रही है। फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल सिंह गुर्जर की टिकट भी काट दी गई है।

बिहार से (Latest Political News Headlines in Hindi) भी तीन सांसदों की टिकट कट सकती है। आरके सिंह, गिरिराज सिंह और अश्वनी चौबे की टिकट काट सकती है। हालांकि गिरिराज सिंह को अभी भी लग रहा है उन्हें टिकट मिल जाएगी क्योंकि पीएम मोदी ने बेगूसराय से ही चुनावी अभियान की शुरुआत की है। उधर झारखंड में अर्जुन मुंडा कहाँ से चुनाव लड़ेंगे इस पर संशय बना हुआ है। उनकी मौजूदा सीट बदले जाने की बात कही जा रही है। सबसे ज्यादा टिकट मध्यप्रदेश, यूपी, गुजरात और राजस्थान से काटे जाने की बात की जा रही है। दिल्ली के चार सीटों पर उम्मीदवार बदले जाने की बात भी की जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button