ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ताजमहल परिसर में पढ़ रहे थे नमाज़, चार पर्यटक पहुंच गये हवालात

आगरा। ताजमहल परिसर की शाही मस्जिद में ताज का दीदार करने आये चार पर्यटकों को नमाज़ पढ़ना मंहगा पड़ गया। ताजमहल पर ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने चारों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस ने मामला दर्ज कर उनको हवालात में डाल दिया। उधर ताजमहल मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने नमाज पढने पर पर्यटकों को गिरफ्तार करने पर नाराजगी जतायी है।

गिरफ्तार किये गये पर्यटकों में तीन हैदराबाद के रहने वाले हैं, जबकि एक यूपी के ही आजमगढ का रहने वाला है। बताया गया है कि जब ये चारों ताजमहल की शाही मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे, तब सीआईएसएफ के जवानों की उन पर नजर पडी तो उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। चारों के खिलाफ धारा 153 के तहत थाना ताजगंज में मामला दर्ज कराया गया है।

यहां पढे़ं- ज्ञानवापी मामलाः मुस्लिम पक्ष की दलीलें रहीं अधूरी, 30 मई को होगी अगली सुनवाई

पुरातत्व विभाग के अधीक्षक डॉ राजकुमार पटेल का कहना है कि ताजमहल एक संरक्षित स्मारक है। ताजमहल के परिसर की मस्जिद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केवल शुक्रवार को ही नमाज पढने की अनुमति है। ये पर्यटक नियम विरुद्ध नमाज पढ रहे थे, इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है, लेकिन ताजमहल मस्जिद की इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि ऐसा कोई आदेश उनकी जानकारी में नहीं है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधिकारियों ने ही नमाज पढने से रोकते हैं। पहले यहां हर रोज नमाज पढी जाती रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button