ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिहरियाणा

चौधरी बीरेंद्र सिंह का अल्टीमेटम, हरियाणा बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका

Haryana BJP: हरियाणा बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कब क्या हो जाए यह कोई नहीं जानता। बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह जिस अंदाज में दो अक्टूबर को जींद की रैली में बीजेपी और पार्टी की सहयोगी जेजेपी पर हमला कर रहे थे, रैली में आये लोग भी चकित थे। लोगों को लग नहीं रहा था कि यह वही बीरेंद्र सिंह है जिन्होंने बीजेपी (BJP) को आगे बढ़ाने और सत्ता तक पहुंचाने के लिए क्या कुछ नहीं किया है। लेकिन आज चौधरी बीरेंद्र सिंह बदले हुए थे। उनकी आवाज बदली हुई थी और उनके शब्द भी बदले हुए थे।

Chaudhary Virendra Singh's ultimatum, Haryana BJP may face a big blow

Read: Political Latest News Update in Hindi Hindi Samachar Live News | News Watch India

सबसे पहले उन्होंने बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी जजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह महाभ्रष्ट पार्टी है और बीजेपी को शीघ्र ही इससे अलग हो जाना चाहिए। यह पार्टी दस फीसदी कमीशन खाती है। यह धोखेबाज पार्टी है और इस पार्टी ने जितना बड़ा धोखा अब तक दिया है उतना बड़ा धोखा किसी ने नहीं दया होगा।

बीरेंद्र सिंह की यह बात सुनकर लोग भी दंग हो गए। उस रैली में बीजेपी (BJP) से जुड़े हुए कई नेता भी थे। वे भी सन्न रह गए। बीरेंद्र सिंह बोलते जा रहे थे और जनता तालियां बजा रही थी। नारे भी खूब लगे। फिर उन्होंने पाला बदला और कहा कि आगे क्या होगा यह कोई नहीं जानता। राजीव गांधी और सोनिया गांधी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में उन्होंने चार दशक गुजारे हैं। वहां जो सम्मान था यहां नहीं है। हमने भले ही पार्टी बदली लेकिन कभी भी सोनिया और राजीव परिवार पर कभी भी व्यक्तिगत हमले नहीं किये। लेकिन अभी जहां हैं वहां सब कुछ ठीक नहीं है।

बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने फिर जजपा पर हमला किया और बीजेपी को अल्टीमेटम भी दे दिया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी जजपा से अलग नहीं होती है तो हमें भी कुछ फैसला करने की जरूरत होगी। इस भ्रष्ट पार्टी के साथ गठबंधन की जरूरत नहीं है। जिस पार्टी को खुद ही वोट की जरूरत है वह बीजेपी (BJP) को वोट कहां से देगी. भ्रष्ट पार्टी कभी भी जनता की हितैषी नहीं हो सकती। आगे उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी जजपा के साथ समझाैता नहीं तोड़ती है तो वह बीजेपी के साथ नहीं रहेंगे। इतना कहना था कि रैली में आई भीड़ ने जयकारे लगाए और जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

Chaudhary Virendra Singh's ultimatum

Read: हरियाणा में दल-बदल का तमाशा शुरू, कई दलों के नेता कांग्रेस से जुड़े

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी हरियाणा में सही तरीके से चुनाव लड़ना चाहती है जजपा से अलग हो जाए। इसे बाहर का रास्ता दिखाने की जरूरत है। इसके बाद बीरेंद्र सिंह ने बीजेपी (BJP) पर भी वार किया। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि बीरेंद्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, रमेश कौशिक, चौधरी धर्मवीर और कृष्ण पवार जैसे बाहर से बीजेपी में में आये लोग में से नहीं हैं। यदि बीजेपी ने हमें कुछ दिया है तो बीजेपी को सत्ता तक पहुंचाने में हमारी भी बड़ी भूमिका है।

बता दें कि जींद की इस रैली में बीजेपी (BJP) का झंडा भी नहीं लगाया गया था। इस रैली में चारों तरफ तिरंगा ही तिरंगा था। बीजेपी के लोग जो रैली में आये थे वे कुछ बोल तो नहीं रहे थे लेकिन आपसी बातचीत में कहते नजर आ रहे थे कि यह सब होना ही था। एक नेता ने यह भी कह दिया कि बीजेपी के भीतर जब सब कुछ ठीक नहीं है तो कोई भी नेता कब तक चुप रहेगा। और बीरेंद्र सिंह नेपा ने पार्टी छोड़ी तो बीजेपी की मुश्किल बढ़ जाएगी। खट्टर जैसे लोगों के सहारे पार्टी को आगे बढ़ाना कठिन होगा।

बीजेपी (BJP) के प्रति बीरेंद्र सिंह के मन में क्या कुछ चल रहा है यह सब उन्होंने उगल दिया। इसके साथ ही कांग्रेस के प्रति उनके मन में जाे था यह सब छलक गया। उन्होंने फिर से दोहराया कि 42 साल तक निष्ठा से हमने कांग्रेस में काम किया है। राजीव और सोनिया की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि जितना विश्वास उनका हमें मिला आज तक हरियाणा में किसी को नहीं मिला। जब मैं मोदी जी से मिलने गया था तो कह दिया था कि राजीव और सोनिया के खिलाफ कुछ भी नहीं बोलूंगा।

अब बीरेंद्र सिंह के अगले कदम पर सबकी निगाहें है। बीजेपी के भीतर अब यह चर्चा हो रही है कि बीरेंद्र सिंह के निकलते ही हरियाणा बीजेपी में झटका लग सकता है। कहा जा रहा है कि दर्जन भर से ज्यादा नेता बीजेपी से निकलने को तैयार हैं जिनमें से कुछ सांसद भी हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button