खेलट्रेंडिंग

बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करेंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानें मैच से जुड़ी सभी जानकारी

IND W VS BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 13 जुलाई यानी की गुरुवार को तीसरे और आखिरी T-20 मैच के लिए उतरेगी। इस मैच में भारतीय टीम की नजर सीरीज को 3-0 से जीतने पर होगी।

Indian-Women-Cricket-team-hindi

कप्तान हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम (Indian women’s cricket team) ने पहले 2 मैच आसानी से जीते। दूसरे मैच में भारत की बल्लेबाजी खराब रही थी जब 20 ओवर में टीम 8 विकेट पर 95 रन ही बना पाई थी।

हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 87 रन पर ही ढेर करके मैच जीत लिया था। 2 मैचों में नाकाम रहने के बाद फिर सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा पर सभी की नजरें होंगी। पिछले मैच में उन्होंने 14 गेंद में 19 रन बनाए जो भारतीय पारी में सर्वोच्च स्कोर था, लेकिन उन्हें अपनी क्षमता और लोगों की अपेक्षाओं का एहसास है। उनके पास Oneday सीरीज से पहले फॉर्म में लौटने का एक और अवसर है।

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

मंधाना को बड़ी पारी का इंतजार
आपको बता दें (Vice-Captain Smriti Mandhana) उप-कप्तान स्मृति मंधाना को भी बड़ी पारी का बेसब्री से इंतजार है। भारतीय सलामी बल्लेबाज टीम (Indian women’s cricket team) को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही हैं। जेमिमा ने बीच के ओवरों में 21 गेंदों में महज 8 रन बनाए। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद दूसरे मैच में खाता भी नहीं खोल पाई कप्तान हरमनप्रीत फिर लय में आने के प्रयास में होंगी। भारतीय गेंदबाजों मिन्नू मणि , शेफाली और दीप्ति शर्मा ने दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया।

मेजबान टीम के गेंदबाजों ने किया बेहतर प्रदर्शन
बांग्लादेश टीम के बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। उनके गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम को हराने के लिए उन्हें एक ईकाई के रूप में अच्छा करना होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अंजलि सरवनी, स्मृति मंधाना, अनुषा बारेड्डी, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्ज, देविका वैद्य, उमा छेत्री, अमनजोत कौर, मेघना सिंह, एस मेघना (S Meghna), पूजा वस्त्रकार (pooja vastrakar), मोनिका पटेल, मिन्नू मणि, राशि कनौजिया(rashi kanojiya)।

बांग्लादेश टीम : निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, दिलारा अख्तर, शाथी रानी, शमीमा सुल्ताना, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, शोभना मोस्तरी, रितु मोनी, दिशा बिस्वास, संजीदा अख्तर मेघला, मारुफा अख्तर, राबिया खान, सुल्ताना खातून, फाहिमा खातून, सलमा खातून ।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button