ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Eid Ul-Fitr Special Tips 2023: इस ईद पर उम्र के हिसाब से ईदी देने का क्या है तरीका बेस्ट ? आइए जानते है

22 अप्रैल 2023 को Eid ul fitr का जश्न मनाया जाएगा. यह दुनिया भर के मुसलमानो के लिए  बेहद ही अहम त्योहार है मुसलमान इस त्योहार को मीठी ईद के रूप में पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाते है. लोग अपनों में खुशियां को बांटने के लिए  मिठाई , उपहार व अन्य तरीके अपनाते हैं. ईद को मनाए जाने का सबसे बेहतरीन तरीका ईदी देना भी है यानी अपनों को गिफ्ट या उपहार देना.

‘ईदी’  अपनों या प्रियजनों के चेहरे पर मुस्कुराहट लेने के एक जरिया है पर हम हमेशा दुविधा में रहते है ईद पर किसको क्या उपहार दें आज हम आपकी इस दुविधा को दुर करेंगे. कि बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को किस तरह के उपहार दिए जा सकते है

बुजुर्गों के लिए

हमें Life की सही दिशा दिखाने और हमेशा हमारे साथ खड़े रहने वाले घर के बुजुर्गों को भूलने की भूल बिल्कुल न करें. आप अपने दादा-दादी या नाना-नानी को उनकी पसंद की चीजें उपहार में दें  उन्हें गाने सुनना पसंद है तो ऐसे टूल्स भी Market में मौजूद हैं.

बच्चों के लिए ईदी

5 से 14 साल की उम्र के बच्चो को आप ईदी में कुछ अलग देना चाहते हैं. अगर बच्चा लड़का है तो उसे आप गैजेट(gadgets) गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं लड़की के लिए आप सूट या मेकअप( makeup) से जुड़ी कोई दूसरी चीज gift में दे सकते हैं.

बहन या पत्नी के लिए

ध्यान रखें आपकी पत्नी सिर्फ पत्नी नहीं बल्कि वह एक बहू, बेटी और मां भी है. Life  में उसकी value क्या है ये हम सभी को समझना चाहिए. पत्नी या बहन को उपहार में कई चीजें दी जा सकती हैं. महिलाओं या लड़कियों को मेकअप और outfits बहुत पसंद आते हैं. वैसे digital दुनिया में आप smart watch भी तोहफे में दे सकते हैं.

Read Also: Varun Gandhi: अपनी ही पार्टी के खिलाफ जाकर वरूण गांधी ने दिए  बडे बयान

भाई या दोस्त

भाई हमारी life में दोस्त की भूमिका भी निभाता है. अपने भाई को गिफ्ट में smart watch, जिम टूल्स या फिर दूसरे gadgets गिफ्ट में दे सकते हैं.

गरीबों को न भूलें

परिवार के सदस्य और दोंस्तो   के साथ साथ आप गरीबों को भी ईदी दे . गरीबों  को कपड़ों से लेकर मिठाई कई ऐसी चीजें हैं जो उनकी लाइफ में  मीठी ईद में मिठास भर सकती हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button