ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़लाइफस्टाइल

Karwa Chauth पर साजन के नाम की मेंहदी है रचानी, तो यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

नई दिल्ली: करवा चौथ (Karwa Chauth) का दिन सुहागिन महिलाओं के लिए सबसे खास दिन होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए पूरा दिन बिना कुछ खाए पीए उपवास रखती है और रात में चांद देखकर ही व्रत तोड़ती है। करवा चौथ पर महिलाएं पूरा 16 शृंगार करती है और इस दौरान मेहंदी लगाना भी बेहद खास माना जाता है। इस शुभ दिन के लिए महिलाएं हाथों (Karwa Chauth) पर पति के नाम की मेहंदी लगाती हैं। इस करवा चौथ मेहंदी से हथेली की रौनक बढ़ाने के लिए कुछ लेटेस्ट और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन को अपने हाथों पर सजा सकती हैं।

खूबसूरत मेहंदी के डिजाइन

अगर आप अपने हाथों में डिजाइनर मेहंदी लगवाना चाहती है तो आप इस तरह से चांद या महिला का चांद देखते हुए कोई डिजाइन (Karwa Chauth) लगवा सकते हैं। ये देखने में बहुत सुंदर लगता है। करवा चौथ के दिन चांद देखकर पति की पूजा करके उपवास तोड़ती हुई महिला के डिजाइन इस दिन बेहद खास हैं। आप इस डिजाइन को अपने हाथों पर सजा सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth: क्या आप भी व्रत में भूलकर कुछ खा लेते है? तो सावधानी बरतने के लिए तुरंत करें ये उपाय

मेहंदी के भरे हुए हाथ हमेशा (Karwa Chauth) अच्छे लगते हैं। ऐसे में आप इस तरह के डिजाइन को लगा या लगवा सकती हैं। ये काफी प्यारा राजस्थानी मेहंदी डिजाइन है जो रचने के बाद काफी प्यारा लगेगा।

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आप दुल्हन (Karwa Chauth) की तरह तैयार होना चाहते हैं तो आप अपने पूरे हाथों और पैर में सुंदर मेहंदी लगवा सकती है। ये देखने में काफी खूबसूरत लगती है।

पूरे हाथ में लगाए मेंहदी

पूरे हाथ में मेहंदी (Karwa Chauth) नहीं लगानी है। फूल- पत्ती वाला डिजाइन अधिक पसंद है तो इसे लगा सकती हैं। सोलह श्रृंगार पर यह मेहंदी चार चांद लगा देगी।

आज-कल मेहंदी (Karwa Chauth) के कई नए-नए डिजाइन आ गए हैं। महिलाएं तरह-तरह की मेहंदी लगवाकर अपने हाथों को सजाती है। अगर आपको फुल हाथों में मेहंदी ना लगवाकर इस बार कुछ अलग करना है तो आप गिल्टर मेहंदी लगवा सकती है।

अगर इस दिन आप हाथों पर हल्के डिजाइन लगाना चाहती हैं तो कुछ सिंपल और खूबसूरत डिजाइन भी ट्राई कर सकती है। इन डिजाइन को लगाकर आपका लुक काफी सिंपल और सोबर दिखेगा जिसे देखकर आपके पिया की आपसे नजरें नहीं हटेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button