ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Delhi CM Arvind Kejriwal News Latest Update’s: ED हिरासत से सरकार चला रहे केजरीवाल, जल मंत्रालय के लिए जारी किया नोट!

Delhi CM Arvind Kejriwal News Latest Update’s: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kajriwal)  ईडी की हिरासत से सरकार के कामकाज पर नजर रख रहे हैं। सीएम ने एक नोट के जरिए दिल्ली जल बोर्ड को आदेश भेजा है। केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की रिमांड पर हैं। आम आदमी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि सीएम जेल के अंदर से ही सरकार चलाएंगे।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की शराब नीति कांड को लेकर देशभर में चर्चा हो रही है। कोई इसे सही ठहरा रहा है तो कोई राजनीति से इंस्पायर बता रहा है। आपको बता दें गिरफ्तार होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal)  ने ईडी की कस्टडी से पहला आदेश जारी किया है। सूत्रों के अनुसार सीएम ने जल मंत्रालय को लेकर नोट के जरिये आदेश जारी किया है। केजरीवाल के आदेश के बाद जल मंत्री आतिशी आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस का करेंगी। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की रिमांड पर हैं। पीएमएलए कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी रिमांड का आदेश दिया था।

इस आदेश को हाई कोर्ट में दी गई चुनौती

सीएम केजरीवाल (arvind kajriwal) ने एक्साइज पॉलिसी (excise policy ) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल के वकीलों ने हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा कि दोनों फैसले अवैध हैं। ऐसे में केजरीवाल तुरंत रिहाई के हकदार हैं। इस मामले में 24 मार्च यानि रविवार को ही सुनवाई के लिए हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया गया है।

हाई कोर्ट ने संरक्षण से किया था इनकार

गिरफ्तारी से पहले भी सीएम केजरीवाल ने अपने खिलाफ जारी समन सहित सभी कार्यवाही रद्द करने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे थे। हालांकि, हाई कोर्ट ने किसी भी तरह की सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। कुछ ही घंटों बाद ED ने केजरीवाल (arvind kajriwal) को गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने कोर्ट में दावा किया है कि कथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले (excise policy scam) से कमाए गए पैसे से आम आदमी पार्टी (AAP) को काफी फायदा हुआ। केजरीवाल के मुख्यमंत्री होने का फायदा पार्टी ने उठाया। यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी (excise policy ) को तैयार करने और अमल में लाने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। इस पॉलिसी को बाद में खारिज कर दिया गया था। इस मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह जेल में कैद हैं।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। करीब 7.30 बजे ED की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचती है और फिर घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लेती है।

आम आदमी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाती है। शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार 9 समन दिए गए। लेकिन सरजी अपनी अलग ही अकड़ में थे….केजरीवाल लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमला कर रहे थे और कह रहे थे कि मुझे गिरफ्तार करने की साजिश हो रही है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button