ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Weather News: मौसम में बदलाव के साथ बढ़ी ठंडक, इन शहरों में छाई रही धुंध

नई दिल्ली: आज यानी बुधवार को मौसम की शुरूआत (Weather News) धुंध के साथ हुई और मौसम साफ रहने का भी आसार दिख रहा है। सुबह 8.30 बजे के बाद हल्‍की धूप भी निकली। अब मौसम में ठंडक का असर भी दिखना शुरू हो चुका है। जिसके साथ ठंड के मौसम के आने की दस्तक भी नज़र आई। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इसके बाद शायद एक बार फिर से मौसम में बदलाव दिखेगा और तापमान बढ़ेगा।

मौसम विभाग (Weather News) का माने तो हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 12 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के अनुमान भी है। अधिकतम तामपान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस भी हो सकता है।

देश के इन शहरों में हैं बारिश के आसार

बीतें दिनों भारी बारिश (Weather News) के कारण यूपी के 18 जिलों में 300 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक बारिश ने आफत मचा रखी है। मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आज यानी बुधवार को भी भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। यूपी और तमिलनाडु में भारी वर्षा के चलते कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: बारिश का कहरः ताश की पत्तों की तरह भराभराकर गिरा दो मंजिल मकान

महाराष्ट्र के जिला अकोला के अकोट तहसील में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। यहां के गोल्डी, शिवापुर, हिवरखेड, अडगांव जैसे दर्जनों गांव में कपास और सोयाबीन की खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। फिलहाल स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले गांवों के लोगों को सचेत रहने का निर्देश दिया है।

बारिश के कारण फसलें हो रहीं बर्बाद

अलीगढ़ और मथुरा में भी बारिश की वजह से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मथुरा में किसान अपनी बर्बाद हुई फसलों पर मुआवजे की मांग करने डीएम ऑफिस भी पहुंचे थें। किसानों का कहना है कि अभी तक प्रशासन की तरफ से स्थिति का जायजा लेने कोई नहीं पहुंचा है। ऐसे में उनकी परेशानियां और भी अधिक बढ़ गई हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button