Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Jaya Bachchan Property: लग्जरी कार और करोड़ो के गहने के साथ जया बच्चन की है इतनी संपत्ति, राज्यसभा नामांकन में हुआ खुलासा

Jaya Bachan Property | Rajya Sabha Election Highlights 2024

Jaya Bachchan Property: समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर जया बच्चन पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। सपा की ओर से उन्हें 5वीं बार राज्यसभा भेजा जा रहा है। उन्होंने 13 फरवरी यानि बीते मंगलवार अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन में दाखिल शपथ पत्र में उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है। जया बच्चन और उनके पति अमिताभ बच्चन दोनों की 1,578 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं।

20 सालों से समाजवादी पार्टी (SP) को राज्यसभा में रिप्रेजेंट कर रही जया बच्चन पर पार्टी आलाकमान ने फिर सें राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। आपको बता दें जया बच्चन 5वीं बार राज्यसभा पहुंचेंगी। समाजवादी पार्टी साल 2004 से ही उन्हें राज्यसभा भेजती रही है। जया बच्चन के अलावा रामजी लाल सुमन और आलोक रंजन को राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इन उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। 75 वर्षीय जया बच्चन को पार्टी ने राज्यसभा में सपा सांसद के रूप में लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए फिर से नामांकित किया है। वह अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर जया बच्चन की कुल संपत्ति 1,578 करोड़ रुपये की हैं। यह जानकारी जया बच्चन द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे से मिली है।

Also Read: Political News Update | News Watch India

चुनाव मे नामांकन के दौरान जया बच्चन ने हलफनामा देते हुए बताया कि उनके पास 57 हजार 507 रुपये कैश और बैंक अकाउंट्स में 10 करोड़ 11 लाख 33 हजार 172 रुपये जमा हैं। वहीं उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 12 लाख 75 हजार 446 रुपये कैश और 1 अरब 20 करोड़ 45 लाख 62 हजार 83 रुपये बैंक डिपॉजिट है। जया बच्चन के पास 40.97 करोड़ रुपये के गहने हैं, जबकि अमिताभ के पास 54.77 करोड़ रुपये के आभूषण हैं। जया बच्चन के पास एक कार है जिसकी कीमत 9.82 लाख रुपये है वहीं अमिताभ बच्चन के पास 16 गाड़ियां हैं जिनकी कुल कीमत 17.66 करोड़ रुपये है। इनमें 2 मर्सिडीज और एक रेंज रोवर शामिल है।

दोनों 729.77 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं। वहीं 849.11 करोड़ रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं। समाजवादी के दूसरे उम्मीदवार रामजी लाल सुमन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुलायम सिंह यादव के करीबी सहयोगी रहे हैं। उनके पास कुल 1.85 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनकी 2022-23 की आय सिर्फ 1.20 लाख रुपये थी और उनके पास 3 लाख रुपये के गहने हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव, आलोक रंजन समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा भेजे जाने वाले शायद पहले नौकरशाह साबित होंगे। उनकी 2021-22 की वार्षिक आय 89.24 लाख रुपये थी और उनकी पत्नी सुरभि रंजन के साथ मिलकर उनकी कुल संपत्ति लगभग 12.39 करोड़ रुपये है। सेंट स्टीफंस कॉलेज के पूर्व छात्र रहे आलोक रंजन ने IIM अहमदाबाद से MBA किया है।

लग्जरी लाइफस्टाइल जीता है बच्चन परिवार

बच्चन परिवार की लग्जरी लाइफस्टाइल का अनुमान उनकी संपत्ति से आसानी से लगाया जा सकता है। केवल 15 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में पैर रखने वालीं जया बच्चन और उनके पति अमिताभ बच्चन ने अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें jaya bachchan की संपत्ति में उनके सांसद वेतन और अभिनय के जरिए हुई कमाई शामिल है। वहीं अमिताभ बच्चन को फिल्मों, ब्याज, किराए, लाभांश, पूंजीगत लाभ और एक सोलर प्लांट से मिलने वाले रेवेन्यू से कमाई होती है। बता दें कपल के पास करोड़ों रुपये का घर और जमीन भी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button