ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

घर जाते ही खुद Unlock हो जाएगा आपका फोन, आपके फोन में बड़े कमाल की है ये ट्रिक

क्या आप एक ऐसी एंड्रॉइड ट्रिक के बारे में जानते हैं जो आपके फोन को अपने आप ही अनलॉक कर देंगा। आज हम इस एंड्रॉइड ट्रिक के बारे में आपको में बताएगे, चलिए जानते हैं इस फीचर के बारे में।

यदि हम आपसे कहें कि एक ऐसा तरीका भी है जिसके जरिए घर पहुंचते ही आपका फोन अपने आप अनलॉक (Android Feature Smart Lock) हो जाएगा, तो क्या आप हमारी बात मानेंगे? शायद नहीं। लेकिन ऐसा हो सकता है। चलिए जानते हैं कैसे। अब यह तो सब जानते ही हैं कि लगभग हर व्यक्ति अपने फोन पर लॉक (Android Feature Smart Lock) लगाता है। लेकिन बार-बार फोन में पिन और पासवर्ड डालकर फोन को अनलॉक करना परेशानी का कारण बन जाता है। ऐसे में इस परेशानी को दूर करने का एक आसान तरीका है।

स्मार्ट लॉक देगा परेशानी से निजात:
यह परेशानी स्मार्ट लॉक (Android Feature Smart Lock) के जरिए समाप्त हो सकती है। दरअसल, एंड्रॉइड में एक ऐसी खास सेटिंग दी जाती है जिसके जरिए आप आसानी से फोन को खुद अनलॉक होने के लिए सेट कर सकते हैं। इस जरिए का नाम स्मार्ट लॉक (Smart Lock) है। अब यह जानते हैं कि स्मार्ट लॉक (Smart Lock) क्या है और इसे कैसे इनेबल किया जाता है।

क्या है Smart Lock और कैसे करता है ये काम
एंड्रॉइड फोन में स्मार्ट लॉक के जरिए आप घर या ऑफिस का एड्रेस सेव कर सकते हैं। ऐसे में जैसे ही यूजर घर पहुंचता है या ऑफिस पहुंचता है तो फोन अपने आप ही अनलॉक हो जाता है। इन एड्रेस को ट्रस्टेड प्लेस के तौर पर सेव किया जाता है जिसके जरिए कम से कम 4 घंटे के लिए फोन को अनलॉक रखा जाता है। देखा जाए तो यह फीचर यूजर्स के काफी काम आ सकता है।

यह भी पढ़ें: वीडियो क्रिएटर्स की हो गई बल्ले बल्ले! YouTube लाया AI फीचर्स जो चुटकियों में बनाऐगा वीडियो बेहतरीन

इस फीचर को कैसे अनलॉक किया जाए, ये जानते हैं step by step

• इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा।
• फिर सिक्योरिटी पर टैप करना होगा।
• इसके बाद Smart Lock पर क्लिक करें और Trusted places पर टैप करें।
• फिर Add Trusted Place पर टैप करें।
• लोकेशन साझा करें और सेटिंग इनेबल करें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button