खेलन्यूज़

IPL में कमाल, टी 20 में सवाल.. शुभमल गिल का हाल हुआ बेहाल, वर्ल्ड कप में मिलेगीं जगह या कटेगा पत्ता ?

SA vs IND: साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 मैच की T20 सीरीज अब समाप्त हो गई है। सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल की फॉर्म चिंता का विषय रही है।

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त तीनों फॉर्मेट में भारत के फर्स्ट चॉइस ओपनर बने हुए हैं। वह लगातार देश के लिए T20, वनडे और टेस्ट खेल रहे हैं। वनडे और टेस्ट में गिल ने खुद को बखूबी साबित किया है। T20 में भी उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। लेकिन इस फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट (International cricket) में उनकी फॉर्म को लेकर चर्चा हमेशा तेज रही है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News International cricket । Sports New Today in Hindi

वर्ल्ड कप (World cup) के बाद ऐसा लग रहा है मानों जैसे शुभमन गिल के बल्ले पर जंग लग गया हो। उनके बैट से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वह साउथ अफ्रीका (south africa) T20 सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं, इसके चलते अब आगामी वर्ल्ड कप (world cup) को ध्यान में रखते हुए टीम में उनकी जगह पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

T20 में फिसड्डी साबित हो रहे शुभमन गिल

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका (south africa) में खेले गए 2 T20 में शुभमन गिल ने सिर्फ 12 रन बनाए हैं। दूसरे T20 में तो वह शून्य पर आउट हो गए थे। इतना ही नहीं बल्कि पिछली 10 T20 पारियों में गिल सिर्फ 2 बार ही 15 के स्कोर को पार कर पाए हैं। उनकी पिछली 10 पारियां कुछ इस प्रकार हैं- 12, 0, 9, 77, 6, 7, 3, 126, 11 और 9। इसके अलावा गिल के T20 करियर की बात करें तो, उन्होंने अब तक 13 मैचों में सिर्फ 26 की औसत से 316 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

अगर शुभमन गिल का इसी तरह का निराशाजनक प्रदर्शन टी20 में जारी रहा, तो उनपर एक्शन भी लिया जा सकता है। उनका आगामी वर्ल्ड कप टी20 टीम में भी होना पक्का नहीं है। रुतुराज गायकवाड़ इस वक्त काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। टीम शुभमन का रिप्लेसमेंट रुतुराज को बना सकती है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

वहीं आपको बता दें साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम और तीसरा मुकाबला जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में बीते 14 दिसंबर यानी गुरुवार को खेला गया। इस मुकाबले में पूरी तरह से टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला। साउथ अफ्रीका (south africa) के खिलाफ भारत के गेंदबाजों ने शानदार और दमदार प्रदर्शन किया। भारत के गेंदबाजों की गेंदबाजी देखने लायक थी। टॉस गंवाकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन का बड़ा टारगेट दिया, जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के भारतीय टीम के कुलदीप यादव ने 17 रन देकर पांच विकेट झटके, जिससे की साउथ अफ्रीका (south africa) की टीम उभर ना सकी। साथ ही आपको बता दें कि कुलदीप यादव के अलावा रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके, कुलदीप और जडेजा के अलावा अर्शदीप, मुकेश को एक एक सफलता हाथ लगी। भारत की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम 95 रनों पर आउट हो गई और भारत ने इस मुकाबले को 106 रनों से जीत लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

South africa के खिलाफ भारत की playing 11

यशस्वी जायसवाल, शुभमान गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (captain), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (wicketkipper), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button