ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Amazon ने कंपनी से कई कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, अधिकारी ने साथ ही पत्र लिखकर जताया दु:ख

अमेज़न ने इस हफ्ते छंटनी की प्रकिया शुरु कर दी है. बता दें कि अभी Meta से Twitter से कई कर्मचारियों को बेरोजगार कर दिया था. अब ई-कॉमर्स कंपनी और टेक कंपनी Amazon ने भी कर्मचारियों को कंपनी से बाहर करके उन्हें बेरोजगार करने का सोच लिया है.

नई दिल्ली: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये खबर आ रही है कि अमेज़न ने इस हफ्ते छंटनी की प्रकिया शुरु कर दी है. बता दें कि अभी Meta से Twitter से कई कर्मचारियों को बेरोजगार कर दिया था. अब ई-कॉमर्स कंपनी और टेक कंपनी Amazon ने भी कर्मचारियों को कंपनी से बाहर करके उन्हें बेरोजगार करने का सोच लिया है. अमेरिका के टेक्नालॉजी और ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी अमेजन ने बढ़ती आर्थिक मंदी के चलते अपने खर्च करने का फैसला ले लिया है.

श्रमिकों को पत्र लिखकर जताया दु:ख

बता दें कि इस दौरान कंपनी के हार्डवेयर प्रमुख डेव लिम्प ने बुधवार को श्रमिकों को पत्र लिखा. उसमें लिखा कि हमने कंपनी का दौरा करके कुछ टीमों और कार्यक्रमों को दोबारा गठित करने का फैसला लिया है. जिसके चलते हमें कंपनी में कुछ भूमिकाओं या कर्मचारियों की जरूरत नहीं है. उन्होंने ये भी लिखा कि हमें ये लिखते हुए बहुत दु:ख हो रहा है कि इस निर्णय के फलस्वरूप हम डिवाइसेस एंड सर्विसेज ऑर्ग से कुछ बेहतरीन और प्रतिभावान कर्मचारियों को खो देंगे.

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: परिवार साथ गुपचुप फुर्सत के पलों का लुफ्त उठाते दिखे क्रिकेटर कोहली, उत्तराखंड की वादियों के मज़े ले रहे धुरंधर?

अमेजन कॉरपोरेट में 10,000 कर्मचारियों की छंटनी

कंपनी ने प्रभावित हो रहे कर्मचारियों से ये भी कहा कि हम उनके लिए नई नौकरिया खोजने में सहायता करेंगे, प्रत्येक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करेंगे. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले की रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेजन कॉरपोरेट और प्रौद्योगिकी में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है. इसके बाद ये भी कहा गया कि ये आज तक के इतिहास में सबसे बड़ी कर्मचारियों की कटौती होगी.

अमेजन तो कंपनी से कर्मचारियों को निकाल ही रहा है, इसके अलावा फेसबुक पैरेंट मेटा ने भी पिछले हफ्ते छंटनी की घोषणा की थी. फेसबुक ने पिछले हफ्ते लगभग लगभग 11,000 लोगों को घटाया है. इसके कर्मचारियों का लगभग 13% निकाला है. कंपनी के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि इतनी कटौती एक साथ की गई है.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button