क्राइमन्यूज़राज्य-शहर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की सबसे बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान में मची खलबली!

जम्मू कश्मीर समाचार (Jammu and Kashmir News)! हिंदुस्तान और पाकिस्तान में PoK को लेकर तनातनी रहती है, आए दिन पाकिस्तान कोई ना कोई नापाक हरकत जरूर करता है, वो कभी अपनी सेना को हिंदुस्तान की सेना को भेजता है, तो कभी अपने पाले हुए आतंकियों को, जिसका भारतीय सेना बखूबी जबाव भी देती है। भारतीय सेना पाकिस्तान को घर अपने घर से खदेड़ने का काम तो करती ही है, साथ ही पाकिस्तान को उसके घर से भी खदेड़ना का बखूबी काम करती है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर में पिछले कई घंटों से सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। सेना को आतंकियों की तलाश है। जिसके लिए सेना लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Read: Jammu and Kashmir News (जम्मू और कश्मीर समाचार)! NewsWatchIndia

सबसे बड़ा ऑपरेशन…एक्शन में सेना
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। आतंकियों को खदेड़ने के लिए भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त अभियान चला रही है। बता दें कि जम्मू कश्मीर संभाग के राजौरी में 2 अक्टूबर देर शाम से शुरु हुआ एनकाउंटर अभी तक जारी है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को इनपुट मिला थे की कालाकोट के जंगलों में दो से तीन आतंकी छुपे बैठे हैं। जिन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए भारतीय सेना निकल पड़ी औऱ फिर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। जिससे आतंकी बौखला गए। आतंकियों ने भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पर फायरिंग शुरु कर दी, जिसके बाद सेना आतंकियों को ठिकाने लगाने में जुटी है।

सेना के एक्शन से आतंकी बौखलाए
दरअसल जम्मू कश्मीर में सेना के तगड़े एक्शन से आतंकी बौखलाए हुए नजर आ रहे हैं। एक ओर NIA की टीम लगातार छापेमारी कर आतंकियों के पनाहगारों पर एक्शन ले रही है। वहीं बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश करने वाले आतंकी मारे जा रहे हैं। इसी कड़ी में सेना को कालाकोट के जंगलों में आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली। जिसके बाद कालाकोट पुलिस और सेना की ओर से ऑपरेशन चलाया गया। ड्रोन और तकनीकि की मदद से आतंकियों की तलाश की जा रही है।आशंका है कि घने जंगलों में 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं।आतंकियों और पुलिस के बीच एनकाउंटर लगातार जारी है। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं, जंगलों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.. कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है।

शहादत का बदला ले रहा हिंदुस्तान..!
बता दें कि पिछले महीने 13 सितंबर को मुठभेड़ में सेना के अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद हो गए थे, जिसके बाद से हिंदुस्तान शहादत का बदल मांग रहा था, और हुआ भी कुछ ऐसा ही। सेना ने शहीदों की शहादत का बदला लेने के लिए कई दिनों तक अभियान चलाया गया। हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया।मुठभेड़ में लश्कर ए-तैयबा का कमांडर उजैर खान भी मारा गया था। बारामूला और राजौरी में भी चार आतंकी मारे गए थे। जिसके बाद से आतंकी बौखलाए हुए हैं।

370 खत्म….आतंकियों का THE END कब ?
जम्मू-कश्मीर में लगातार सख्ती से आतंकी बौखलाए हुए हैं। धारा 370 खत्म होने के बाद से लगातार आतंक की जड़ पर चोट की जा रही है। घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों के टॉप कमांडर ढेर हो चुके हैं।सख्त निगरानी की वजह से बॉर्डर पार से घुसपैठ नामुमकिन हो चुकी है।टेरर फंडिंग पर चोट की वजह से आतंकी पैसे-पैसे को मोहताज हो चुके हैं। लिहाजा जम्मू कश्मीर में बचे खुचे आतंकी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए सेना को निशाना बना रहे हैं। लेकिन अब इन आतंकियों को सेना घेर-घेर कर मार रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button