ट्रेंडिंगन्यूज़हरियाणा

हरियाणा में दल-बदल का तमाशा शुरू, कई दलों के नेता कांग्रेस से जुड़े

Haryana News: हरियाणा में विधानसभा चुनाव तो अगले साल होने हैं लेकिन चरित्रहीन राजनीति का तांडव अभी से ही शुरू हो गया है। पाला बदलने का खेल जारी है। जब तक मौका और लाभ मिलता रहा तब तक किसी भी पार्टी के साथ नेता लोग जुड़े रहते हैं और जैसे ही कुछ पूर्वानुमान होता है नेताओं की दल बदलने की कहानी सामने आने लगती है। यह कोई एक राज्य का विषय नहीं है। और न ही किसी पार्टी के नेता का चरित्र। यह चरित्र तो भारतीय राजनीति की ख़ास विशेषता है। जैसे सभी पार्टियां दागी नेताओं को पलटी भी है और दागी राजनीति पर चिल्लाती भी है। लेकिन सच तो यही है कि कोई भी ऐसी पार्टी नहीं है जहां दागियों की भरमार नहीं है। दागी नहीं तो राजनीति कैसी ?

haryana cm

Read: Latest News of Haryana in Hindi | News Watch India

हरियाणा (haryana news) से बड़े उलट फेर की कहानी सामने आ रही है। कई पार्टियों के नेता भविष्य को देखते हुए पाला बदल रहे हैं। बीजेपी, आप आदमी पार्टी, जजपा और कई अन्य पार्टियों के बहुत से नेता अचानक कांग्रेस के साथ जुड़ते जा रहे हैं। ये लोग कांग्रेस के साथ क्यों आ रहे हैं इसका सही जवाब वे नहीं देते। बस यही कह रहे हैं कि सबने उन्हें ठगा है ? एक सवाल के जवाब में एक नेता ने कहा कि हरियाणा में कोई भी पार्टी ठीक से जनता का काम नहीं कर रही। हर काम ले लिए पैसे मांगे जा रहे हैं और जनता परेशान है।

लेकिन कुछ जानकारी लेने के बाद कि इनमें से कई नेता कई दलों की राजनीति की परिक्रमा कर चुके हैं। ये कभी बीजेपी के साथ भी रह चुके हैं तो कभी आप की राजनीति को बढ़ा चुके हैं लेकिन इनमें शान्ति नहीं है। अब कांग्रेस का हाथ मजबूत करने पहुंचे हैं।

गुरुवार को दिल्ली में जल प्रलय के समाचार दौर रहे थे और उधर दिल्ली में कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा के आवास पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी रही। कई गाड़ियां उनके आवास पर पहुंची। बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाये भी थी। सबके हाथ में कांग्रेस का झंडा था और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे उनकी जुबान पर लग रहे थे। बाद में दीपेंद्र हुड्डा ने सबको कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। भोजन का भी प्रबंध हुआ। नेता फिर जाने लगे। कल तक जिनके मुंह से बीजेपी, आप और जजपा के नारे निकल रहे थे अब कांग्रेस के नारे निकलने लगे।

congress vs bjp

यह बात सही है कि हर चुनाव के दौरान ये सब होता है। लेकिन यह भी सच है कि हरियाणा (haryana news) की मौजूदा सरकार से बहुत से लोग नाराज हैं। बीजेपी और जजपा का अभी गठबंधन बना हुआ है लेकिन कब उस गठबंधन में टूट होगी कोई नहीं जानता। यही वजह कि इन दोनों पार्टियों के बहुत से नेता असमंजस में फंसे हुए हैं और अब कांग्रेस के साथ जाने को उतावले हैं। वैसे भी आप पार्टी का कोई बड़ा जनाधार हरियाणा में अबतक नहीं बन सका है लेकिन बीजेपी और जजपा के नेताओं का कांग्रेस में आना बहुत कुछ कह रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button