ट्रेंडिंगन्यूज़

इजरायल ने फिलिस्तीन का कर दिया खात्मा, 5 दिन में आतंकी हमास को याद दिला दी उसकी औकात!

Israel Hamas War: हमास और इजरायल के बीच में जंग जारी है। हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, हर ओर तबाही का मंजर है, दोनों तरफ से मौत का खेल खेला जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री हमास के खात्मे के लिए फुल एक्शन में दिखाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में हमास के खात्मे के लिए गाजा बॉर्डर पर खड़े इजरायली सैनिकों से प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मुलाकात की। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने सैनिकों से युद्ध के जमीनी हालातों पर बात की और अपने अगले पड़ाव के लिए तैयार रहने को कहा कि हमास का नामो-निशान मिटाना ही इजरायल का अगला पड़ाव होने वाला है। इजरायल की डिफेंस फोर्स गाजा पर अब तक के सबसे बड़े जमीनी ऑपरेशन के लिए तैयार खड़ी है।जमीन,हवा और पानी…हर तरफ से हमास पर अटैक होने वाला है। इससे पहले इज़रायल ने उत्तरी गाज़ा में रहने वाले आम लोगों को इलाका छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था।अल्टीमेटम खत्म होने के बाद अब इजरायल ने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं।हमास के रॉकेट अटैक के बाद से अब तक इजरायल..हमास के 1 हजार ठिकानों को मिट्टी में मिला चुका है।हमास के आतंकियों के खात्मे के लिए इजरायल की नेवी भी मुस्तैद है। संदर के रास्ते इजरायल में घुसपैठ कर रहे कुछ आतंकियों पर नेवी ने गोलियां बरसाई।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

इजरायल की सेना ने हमास के प्रमुख लीडर्स की मौत का दावा किया है। सेना ने हमास के एयरफोर्स चीफ अली क़ादी को ढेर करने की बात कही। बता दें कि अली कादी 7 अक्टूबर को इजरायल में नागरिकों के नरसंहार का नेतृत्व कर रहा था। इसके साथ ही हमास के मिलिट्री कमांडर अबू मुराद की मौत की जानकारी भी सामने आई है। बीते 8 दिनों से इजरायल गाजा में मौजूद हमास के हेडक्वार्टर्स को निशाना बना रहा था..अब तक कई हजार बम गाजा पर बरस चुके हैं। बताया जा रहा है कि ऐसी ही एक एयरस्ट्राइक में हमास का मिलिट्री कमांडर अबू मुराद भी मारा गया है। पिछले हफ्ते हुए इजरायलियों के नरसंहार को अबू मुराद ने भी लीड किया था। पैरा ग्लाइडिंग करते हुए जो आतंकी इजरायल की सीमा में घुसे थे..उन्हें निर्देश करने का काम भी ये कमांडर करता था।हमास के खूंखार आतंकियों को मौत के घाट सुलाने के बाद इजरायल ने अपना बदला लिया है। इजरायल ने कहा है कि हमास के सभी आतंकवादियों का यही हश्र होगा।

इजरायल की सेना के अल्टीमेटम के बाद करीब 10 लाख फिलिस्तीनी अपना घर-बार छोड़कर उत्तर गाजा के इलाके से पलायन कर रहे हैं, ये लोग अपनी जरूरत का सामान लेकर दक्षिण की ओर बढ़ रहे हैं। हमास ने लोगों से घरों में रहने की अपील की…मगर ज्यादातर फिलिस्तीनी खुद को सुरक्षित रखने के लिए युद्धक्षेत्र छोड़कर जा रहे हैं। इधर, इजरायल ने कहा कि वो लड़ाई में आम लोगों को नुकसान पहुंचाना नहीं चाहता है।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

वहीं, इजरायल की सेना ने एक तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया कि हमास के आतंकी बीच सड़क पर अपनी गाड़ियां लगाकर लोगों को पलायन से रोक रहे हैं। फिलिस्तीनियों के बाहर निकलने के लिए मिस्त्र भी अपनी दक्षिणी राफा सीमा को कई दिनों के बाद खोलने जा रहा है।  इजरायल और हमास की जंग के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने हमास के समर्थकों को कड़ी सजा देने की बात कही इधर, अपनी पार्टी-लाइन के मुताबिक कांग्रेस नेता हरीश रावत ने फिलिस्तीन के अधिकारों पर जोर दिया है। नेताओं की बयानबाज़ी के बीच…यूपी के हमीरपुर में फिलस्तीन के पक्ष में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एक मौलाना को भी गिरफ्तार किया गया। इधर, लखनऊ में हिंदू संगठन के लोगों ने इजरायल के समर्थन करते हुए फिलिस्तीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button