ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Christmas Day & New Year 2022: इस साल क्रिसमस डे और न्यू ईयर को बनाना है और भी ज्यादा खास, बच्चों के लिए प्लान करें ये सरप्राइज

क्रिसमस (Christmas Day 2022) और न्यू ईयर दोनों के आने में बस कुछ ही दिन बचे है. लोग बाहर घूमने जाने का भी प्लान बनाते है. लोगों के दिमाग में ये रहता है कि बच्चों को क्या गिफ्ट दे जिसे देखकर वो खुश हो जाएं.

नई दिल्ली: बच्चों के लिए क्रिसमस डे (Christmas Day 2022) बेहद ही खास रहता है. इस दिन सारे बच्चे बेहद ही ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं. सभी बच्चे या उनके परिवारवाले अलग-अलग तरह से क्रिसमस डे सेलिब्रेट करते हैं. इस त्योहार का नाम सुनते ही सांता क्लॉज, क्रिसमस ट्री और क्रिसमस केक की याद आ जाती है। सभी बच्चों को लगता है कि सांता क्लॉज आएंगे और उनके पसंद के गिफ्ट्स और चॉकलेट लाएंगे.

क्रिसमस (Christmas Day 2022) और न्यू ईयर दोनों के आने में बस कुछ ही दिन बचे है. लोग बाहर घूमने जाने का भी प्लान बनाते है. लोगों के दिमाग में ये रहता है कि बच्चों को क्या गिफ्ट दे जिसे देखकर वो खुश हो जाएं. अगर आप घूमने का प्लान कर रहे है तो कम पैसे में यानि 5000 तक के बजट में आप जयपुर, उदयपुर, बिनसर, अमृतसर, मुक्तेश्र्वर जैसी जगह घूम सकते है.

ये भी पढ़ें- Wedding Shopping Market: शादी का सीज़न में कपड़ों को लेकर अगर आप हैं परेशान तो यहां से करें शापिंग, सस्ते के साथ मिलेगा सेलिब्रिटीज स्टाइल कपड़े

फिलहाल धीरे-धीरे बड़े होते हैं तो उन्हें पता लगता है कि उनके परिवार वाले ही उनको रात में ये गिफ्ट्स और चॉकलेट्स देते हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कौन-से गिफ्ट ऑप्शन आपके बच्चों के क्रिसमस (Christmas Day 2022) और न्यू ईयर दोनों को और भी खास बना सकते हैं.

चॉकलेट और टॉफी पैक्स

बच्चों को टॉफी और चॉकलेट सबसे ज्यादा पसंद होते हैं. आप ऐसे में बच्चों को टेस्टी और और सबसे अलग स्टाइलिश चॉकलेट और टॉफी गिफ्ट कर सकते है. आजकल ऐसे कई तरह के चॉकलेट पैक्स आते हैं जिसमें आपको साथ में टॉय भी मिलते है. बच्चे भी इस तरह के गिफ्ट से काफी ज्यादा हैप्पी हो जाते हैं. या तो आप बच्चों को हाथ से बनी चॉकलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं.

आउटडोर गेम किट

बच्चों को क्रिसमस के मौके पर आउटडोर गेम पैक देना भी एक अच्छा और बजट फ्रेंडली ऑप्शन है. बच्चे सबसे ज्यादा खेलने वाली चीज पसंद करते है. अगर आपको बच्चों को खुश रखना है टेबल टेनिस, बैडमिंटन, फुटबॉल आदि भी गिफ्ट देकर उन्हें खुश कर सकते है. अगर आप पर्सनलाइज्ड करा के देते है तो ये और भी ज्यादा अच्छे दिखते है. बच्चों के फिजिकल डेवलपमेंट के लिए ये बहुत अच्छा तरीका होता है.

एनिमल टॉय   

छोटे बच्चों को एनिमल टॉय काफी पसंद होते हैं. इससे वो मस्ती भी कर सकते हैं. उन जानवरों वाले खिलौने से वो एनिमल्स की पहचान करना भी सीख जाते है. जो उनके आने वाले भविष्य के लिए बेहद अच्छा होता है.

सॉफ्ट टॉय या डॉल हाउस

लड़कियों के लिए आपके पास बेहद ऑप्शन होते हैं जैसे आप उन्हें डॉल हाउस या सॉफ्ट टॉय दे सकते है. ज्यादातर लड़कियों और कुछ लड़को को भी सॉफ्ट टॉय से बेहद प्यार होता है. इससे कभी भी बोर नहीं होती हैं और लंबे समय तक संभाल कर रखती हैं। ऐसा ही डॉल या डॉल हाउस के साथ भी है. डॉल लड़कियों के लिए बेहद खास होती हैं. अक्सर लड़कियां इसको अपना बेस्ट फ्रेंड समझ लेती हैं और उनके लिए नए कपड़े और घर बनाती हैं.

सांटा प्रिंट वाली स्कूल किट

आप अपने बच्चों को सांता प्रिंट वाली स्कूल किट भी गिफ्ट दे सकते हैं। इसमें लंच बॉक्स, ज्योमेट्री, वॉटर बोटल आदी पैक होते हैं। ये दिखने में बहुत ही खास लगते हैं। बच्चों को इस तरह के गिफ्ट आइटम्स काफी पसंद आते हैं और ये देखने में भी काफी अट्रैक्टिव लगते हैं। आप बच्चों को सांता प्रिंट वाली बेडशीट या नाइट सूट भी गिफ्ट कर सकते हैं। आजकल आप चाहे तो खुद से भी अपने जरूरत की चीजों पर सांता प्रिंट करा कर पर्सनलाइज्ड गिफ्ट आइटम दे सकते हैं।

म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट

क्रिसमस डे के मौके पर आप अपने बच्चों को म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये गिफ्ट उन बच्चों को खासकर पसंद आएगा जिन्हें म्यूजिक का शौक होगा। इंस्ट्रुमेंट में कुछ भी हो सकता है जैसे- वायलन, पिआनो, गिटार, आदि।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button