Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल! भेजा जवाब, क्या ईडी करेगी गिरफ्तार ?

Delhi Excise Policy: दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल को आज ED ने पूछताछ के लिए बुलाया था। शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्‍हें ED के सामने पेश होना था। हालांकि इस बार भी अरविंद केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं होंगे। बता दें कि इससे पहले दो बार वह ED के सामने पेश होने से मना कर चुके हैं। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को पूछताछ के लिए आज फिर बुलाया था। लेकिन अरविंद केजरीवाल इस बार भी ED के सामने पेश नहीं होंगे।

Also Read: Latest Hindi News Delhi Excise Policy । News Today in Hindi

ईडी के तीसरे समन का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ED को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र लिखकर बताया कि आज वो ईडी के दफ्तर नहीं जाएंगे। ED के समन पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ED की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं मगर एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) को गिरफ्तार करना है। वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

ED ने भेजा था तीसरा समन

इसे लेकर AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को हाल में ईडी ने तीसरा समन भेजा था। तीसरे समन में सीएम को बुधवार यानी आज पेश होने के लिए कहा गया है। इसके पहले वह दो बार ED के सामने पेश होने से इनकार कर चुके हैं। क्‍या पहले की तरह इस बार भी केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं होंगे? इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना रुख साफ किया है। पार्टी ने ये तो नहीं बताया कि आज यानि 3 जनवरी को केजरीवाल पेश होंगे या नहीं। मगर, यह जरूर कहा कि वह कानून के मुताबिक कदम उठाएंगे।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने 2जनवरी यानि मंगलवार को कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से जारी समन पर पार्टी कानून के मुताबिक कदम उठाएगी। ED ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया है। संवाददाता सम्मेलन में कक्कड़ से पूछा गया था कि क्या केजरीवाल पूछताछ के लिए ED के सामने पेश होंगे। इस पर उन्होंने कहा, ‘इस सवाल का जवाब हमारी कानूनी टीम ही बेहतर दे सकेगी। हम कानून के मुताबिक काम करेंगे।’

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को ED की ओर से यह तीसरा नोटिस है। इससे पहले दो नवंबर और 21 दिसंबर को भी समन जारी किए गए थे, लेकिन केजरीवाल ने पेश होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने ED के पहले के समन को ‘अवैध’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button