बड़ी खबर

WB Doctor’s murder: सीएम ममता बनर्जी का पुलिस को अल्टीमेटम, अगर रविवार तक आरोपी न पकड़े तो…

CM Mamta Banerjee's ultimatum to the police, if the accused are not caught by Sunday then…

WB Doctor’s murder: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज आरजी कर अस्पताल की डॉक्टर के घर जाकर उसके माता-पिता और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। इसी बीच मुख्यमंत्री ने बंगाल पुलिस को अल्टीमेटम भी दे दिया। ममता ने कहा कि अगर पुलिस रविवार तक मामला नही सुलझा पाती तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर फिजिशियन की हत्या के मामले में बंगाल पुलिस को अल्टीमेटम दे दिया है। ममता ने सोमवार को कहा पुलिस ने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में असमर्थ रहती है तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को घटना के बारे में पता चलते ही तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। नर्सों और सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में अस्पताल में यह घटना कैसे हुई, यह मेरी समझ से परे है। पुलिस ने मुझे बताया है कि अस्पताल के अंदर कोई व्यक्ति था।

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट को सौंपा जाएगा। फोरेंसिक विभाग, पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीमें काम पर लगी हुई हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। रविवार तक पुलिस को उम्मीद है कि मामला सुलझ जाएगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम इस केस को अपने पास नहीं रखेंगे। हम इसे CBI को सौंपने जा रहे हैं।

इस बीच, DCP नॉर्थ अभिषेक गुप्ता ने घोषणा की कि अब अस्पताल में आने वाले मरीजों के नाम रजिस्टर में दर्ज किए जाएंगे। अस्पताल में कोई भी अवांछित आगंतुक नहीं आएगा। चिकित्सकों ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों को पहचान पत्र वितरित किए गए हैं, जो ड्यूटी के दौरान हमेशा उन्हें पहनेंगे।

क्या है पूरा मामला 

आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर फिजिशियन से जुड़ी हिंसक घटना गुरुवार या शुक्रवार की रात को हुई। मृतक मेडिकल कॉलेज के चेस्ट मेडिसिन विभाग में प्रशिक्षु फिजिशियन थी और स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। गुरुवार को आधी रात को वह अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने दोस्तों के साथ डिनर का आनंद ले रही थी। इसके बाद महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला।

शुक्रवार सुबह चौथी मंजिल स्थित सेमिनार हॉल से डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद होने पर मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया। मृतका का लैपटॉप और मोबाइल फोन मौके पर मिला। पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म किया गया था। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा था, जिस पर खून के धब्बे भी थे।

पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, जिस महिला डॉक्टर की मौत हुई, उसके मुंह और दोनों आंखों पर जख्म के निशान थे। उसके चेहरे पर नाखूनों के निशान थे और उसके गुप्तांगों पर खून के धब्बे थे। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे। वहीं महिला डॉक्टर की हत्या के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और छात्र सड़क पर उतरकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जूनियर फिजीशियन, इंटर्न और पोस्टग्रेजुएट इंटर्न हड़ताल पर जाकर पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग कर रहे हैं। इस भयावह घटना के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button