उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

PM Narendra Modi Birthday 2024:सीएम योगी का काशी दौरा, पीएम मोदी के ब्रर्थडे पर प्रसाद में वितरित किए 74 किलो लड्डू

CM Yogi visits Kashi, distributes 74 kg laddus as prasad on PM Modi's birthday

PM Narendra Modi Birthday 2024: बनारस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 74 किलो लड्डू का प्रसाद बांटा। योगी सोमवार को बनारस पहुंचे थे। यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव के मंदिर में दर्शन किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्‍मदिन पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार सुबह सबसे पहले काशी कोतवाल बाबा कालभैरव मंदिर पहुंच कर दर्शन पूजन किया। फिर काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा और हवन किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में 74 किलो के लड्डू का प्रसाद वितरित किया। प्रधानमंत्री के जन्मदिवस से जुड़े आयोजनों में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सोमवार को ही पहुंच गए थे।

वाराणसी में लगातार हो रही तेज बारिश के बीच मुख्यमंत्री ने अपने तय कार्यक्रम को जारी रखते हुए पहले काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के चौखट पर पहुंच कर मत्था टेका और बाबा की श्रद्धापूर्वक आरती की। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और धाम में स्थित ज्ञानवापी कूप के पास स्थित निकुंभ विनायक की आरती उतार कर विधि विधान से पूजन किया। विश्वनाथ धाम में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवन पूजन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की।

अखिलेश और मायावती ने बधाई दी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर बसपा नेता मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बधाई दी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।’ पूर्व सीएम बसपा प्रमुख मायावती ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को आज उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई व उनके दीर्घायु जीवन की शुभकामनायें।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button