उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

UP Latest News: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सीएम योगी का सबसे बड़ा एक्शन

CM Yogi's biggest action before the Supreme Court's decision

UP Latest News: उत्तर प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी बुलडोजर स्ट्राइक होने जा रहे हैं । ऐसी बुलडोजर स्ट्राइक जो इससे पहले कभी कहीं नहीं हुई । ये जानते हुए भी की बुलडोजर एक्शन पर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और 17 सितंबर को अगली सुनवाई है। सीएम योगी ने यूपी के सभी डीएम को बुलडोजर पर ऑर्डर भी दिया है और अल्टीमेटम भी ऑर्डर ये है कि बुलडोजर चौतरफा चलाना है और अल्टीमेटम यह हैं कि एक भी अवैध कब्जा छूट ना पाए ।

आपको बुलडोजर से डर लगता हैं ? लेकिन डरिए मत यह बुलडोजर निर्दोष के लिए नही हैं अपराधियों के लिए हैं अब तक हुए बुलडोजर एक्शन को भूल जाइए अब अगले टारगेट को जान लीजिए. UP के CM योगी आदित्यनाथ सबसे बड़ी बुलडोजर स्ट्राइक करने जा रहे हैं. UP के सभी 75 जिसों में एक साथ बुलडोजर का काफिला निकलने वाला हैं

आपको बता दें 10 सितंबर यानि मंगलवार को हुई अहम बैठक में सीएम योगी के साथ यूपी के 11 टॉप मोस्ट अधिकारी शामिल थे और इस बैठक में सीएम योगी ने बुलडोजर पर अगला टारगेट दिया हैं कि उत्तरप्रदेश के सभी डीएम एसएसपी और पूरे प्रशासन को ऑर्डर दे दिया गया है कि बुलडोजर एक्शन तेज कर दें प्रदेश में अवैध कब्जे के जितने भी मामले है जल्द से जल्द सबकी लिस्ट बनाए और अवैध कब्जा छुड़वाए इतना ही नही अवैध हटाने के सात साथ अवैध कब्जा करने वालों पर FIR भी दर्ज करें .

बुलडोजर जैसी क्षमता और दृढ़ प्रतिज्ञा जिसमें हो वही बुलडोजर चला सकता हैं. बताया जा रहा हैं कि पूरी बैठक में सीएम योगी के तेवर सख्त थे और अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान (BULLDOZER action) को लेकर उनका संदेश साफ था. उन्होंने अधिकारियों के सामनें 3 बातों पर जोर दिया. पहली बात अवैध कब्जा किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं दूसरी बात अवैध कब्जे तके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति हैं तीसरी बात अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कारवाई तेज.

अब सवाल यह है कि बुलडोजर एक्शन तो हो ही रहा था इसमें और तेजी लाने का ऑर्डर योगी ने क्यों दिया. इसके पीछे दो वजह हो सकती हैं पहली बड़ी वजह यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला हैं और समाजवादी पार्टी ने बुलडोजर एक्शन को विशेष धर्म और जाति के खिलाफ बताकर इसे मुद्द बना दिया हैं जबकि योगी बुलडोजर को अपराध के खिलाफ कारवाई का प्रतीक बताते हैं . दूसरी बड़ी वजह बुलडोजर एक्शन का मामला इस समय सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हैं सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में कहा था कि बुलडोजर यूं ही नही चलाया जा सकता लेकिन अवैध कब्जा हटाने के लिए अदालत ने मना नहीं किया हैं इसलिए योगी मीटिंग में भी अधिकारियों से बार बार अवैध कब्जे पर बुलडोजर एक्शन की बात कर रहे थे जबकि अखिलेश यादव दावा कर रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा हैं कि यूपी में अब बुलडोजर नहीं चलेगा. अखिलेश नें ये भी कहा अगर समाजवादी पार्टी की सरकार आई तो बुलडोजर गोरखपुर में चल सकता हैं इस बात पर योगी और अखिलेश के बीच एक हफ्ते पहले सियासी जंग छिड़ गई थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button