Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Political News lok Sabha 2024 Congress: ‘कांग्रेस ने भी की गलती…’ राहुल गांधी का कबूलनामा, पार्टी में बदलाव को लेकर दिए ये संकेत

'Congress also made a mistake...' Rahul Gandhi's confession, gave these hints about change in the party

Political News lok Sabha 2024 Congress: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के बीच कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष (Former Chairman) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार 10 मई को इंदिरा गांधी (Indira Gandi) प्रतिष्ठान में समृद्ध भारत फाउंडेशन (Samriddh Bharat Foundation) की ओर से आयोजित लैम्प में मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ निशाना साधा, राहुल गांधी ने कहा कि राजनीति में दो तरह के लोग होते हैं।

जो सुबह से शाम तक सत्ता के लिए दौड़ते रहते हैं। सच्चाई को स्वीकार नहीं करते। बस किसी भी तरह सत्ता में आना है, इसी में लगे रहते हैं। दूसरे वे होते हैं जो अपने सामने दिख रहे सत्य को स्वीकार कर लेते हैं, अंबेडकर, गांधी, बुद्ध, पेरियार ने ऐसा किया।

मेरी पार्टी ने भी गलतियां कीं…

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ने इस कार्यक्रम में कुछ ऐसा कहा जिसकी राजनीतिक तौर पर खूब चर्चा हो रही है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी ने भी धुंध बनाई है और भविष्य में उसे अपनी राजनीति बदलनी होगी। मैं यह बात कांग्रेस पार्टी की तरफ से कह रहा हूं। हालांकि, राहुल गांधी ने यह नहीं बताया कि कांग्रेस ने क्या गलतियां कीं।

पीएम मेरे साथ बहस नहीं करना चाहते: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वह पीएम मोदी के साथ बहस करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें पता है कि पीएम मोदी उनके साथ बहस नहीं करेंगे। राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि सत्तारूढ़ बीजेपी लोकसभा चुनाव में 180 सीटों से भी कम पर सिमट जाएगी।

90 फीसदी आबादी को नहीं मिलती समान भागीदारी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि 90 प्रतिशत आबादी में एससी/एसटी, ओबीसी, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और सामान्य समुदाय के गरीब लोग शामिल हैं, जिन्हें समान भागीदारी नहीं दी जाती। अगर देश को मजबूत बनाना है तो 90 प्रतिशत को शामिल किए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता। अगर आप कहते हैं कि 90 प्रतिशत लोग नौकरशाही, खेल, मीडिया, न्यायपालिका और यहां तक कि सौंदर्य प्रतियोगिता में नहीं आएंगे, तो आप कौन सी महाशक्ति बन जाएंगे? क्या आप 10 प्रतिशत आबादी को महाशक्ति बनाना चाहते हैं?

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button