उत्तराखंडन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Uttarakhand News: आखिर कौन हैं आंद्रिजा मंजरी जिसकी वजह से उत्तराखंड की सियासत गरमा गई है ?

Uttarakhand News: उत्तराखंड से ओडिशा की राजनीति अचानक गर्म हो गई। सीएम पुष्कर धामी (CM Pushkar Singh Dhami) काफी परेशान हैं और उनके कई पुलिस अधिकारी भी कठघरे में खड़े हैं। उत्तराखंड की राजनीति में अचानक आंद्रिजा मंजरी की इंट्री क्या हुई दिल्ली (Delhi) के पीएमओ तक में हड़कंप मच गया। आखिर ये आंद्रिजा मंजरी (Andrija Manjari) है कौन ?

आंद्रिजा मंजरी (Andrija Manjari) पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह (Vishwanath Pratap Singh) की पोती है। ये उत्तराखंड में ही रहती है। इनकी शादी ओडिशा राज परिवार में हुई है। कह सकते हैं महारानी  हैं। पिछले दिनों अपनी शिकायत लेकर मंजरी सीएम धामी के पहुंची थी। सीएम से बात की और की पुलिस अधिकारियों पर सवाल उठा दिया। बातचीत के बाद धामी ने कहा कि उन्हें न्याय मिलेगा और दोषी को सजा भी मिलेगी। अब आंद्रिजा ने अपनी शिकायत पीएमओ तक भेज चुकी है। इस शिकायत में उत्तराखंड के एक आईपीएस के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये गए हैं। 

दरअसल आंद्रिजा अपने परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराना चाहती थी लेकिन उत्तराखंड पुलिस ऐसा नहीं कर रही थी। इसी बात को लेकर आंद्रिजा ने धामी से मिली थी। यही शिकायत पीएमओ में भी किया गया। हलाकि सीएम धामी के आदेश के बाद आंद्रिजा का एफआईआर दर्ज हो गया है। बता दें कि आंद्रिजा ने देहरादून के राजपुर थाने में अपने पति अर्केश सिंह और परिवार के अन्य सदस्य पर मारपीट और गली गलौज समेत हमला करने का आरोप लगाया है। आंद्रिजा ने अपने ससुरल पक्ष पर दहेज मांगने क भी आरोप लगाया है। लेकिन मामले में पुलिस ने जांच के बाद ही मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया है।

Read Also: Saharanpur News: अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने के बहाने कौन करना चाहता था इलाके की फिजा खराब?

बता दें कि ओडिशा राज परिवार का यह मामला देहरादून पहुंचने पर सियासत भी गरमा गई है। कहानी यह है कि राजपरिवार के अर्केश सिंह और आंद्रिजा काफी समय से देहरादून में ही रहते हैं। राजपुर इलाके में उनका पुश्तैनी घर हैं। लेकिन पति और पत्नी के बीच काफी लम्बे समय से विवाद चलता रहा है। अब नौबत  तलाक की आ गई है। आंद्रिजा मंजरी ने आरोप लगाया है कि 13 मई को जब वह देहरादून पहुंची तब राजपुर रोड वाले घर पर ताला लगा हुआ था। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस ने उनकी बात नहीं सुनी। बता दे कि यह पारिवारिक ममला पहले से ही कोर्ट में चल रहा है। लेकिन अब देहरादून पुलिस ने आंद्रिजा की शिकायत को दर्ज कर लिया है। शिकायत के आधार पर आंद्रिजा के पति और उनके परिवार के लोगों पर धारा 323 ,352 ,504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले को देहरादून के एसपी देख रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button