Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Political Latest News Update: छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस को लगा झटका, कांग्रेस के 50 से ज्यादा नेता बीजेपी में शामिल

Political Latest News Update: यह तो सत्ता और सरकार का ही असर है कि नेता लोग अपना इरादा परिवर्तन कर लेते हैं। जब तक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी तो बीजेपी से जुड़े नेता कांग्रेस में घुस रहे थे और जैसे ही सरकार बदल गई तो कांग्रेस में सेंध लगनी शुरू हो गई है। राजनीति का असली चरित्र दरअसल यही है। सच यही है और राजनीति भी यही है।

आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 50 से ज्यादा नेता बीजेपी में शामिल हुए और कसम खाये कि वे बीजेपी को ही आगे बढ़ाएंगे और खुद भी आगे बढ़ेंगे। इनमे से कई नेता पिछली बार जब बीजेपी से कांग्रेस में जा रहे थे ीताब भी उन्होंने कस्मे खाई थी और पार्टी को मजबूत करने का ीालां किया था। कांग्रेस कितनी मजबूत हुई और अब बीजेपी कितनी मजबूत होगी यह तो जांच का विषय है लेकिन ये जो दलबदलू नेता है ये खूब मजबूत होते हैं। दलाल टाइप के ये नेता किसी के नहीं होते।

लोकसभा चुनाव के दौरान दलबदलू नेताओं की भी चांदी है। वे बिकते भी है और ख़रीदे जाते भी हैं। इन नेताओं में कुछ पूर्व विधायक और सांसद होते हैं और बहुत से पंचायत से जुड़े स्थानीय नेता। इनकी एक फ़ौज भी होती है। हालांकि सभी पार्टियां भी जानती है कि इनका चरित्र क्या है लेकिन यह तो राजनीतिक मजबूरी होती है कि लोगों को वे शामिल करती ही है। इसी सोंच के तहत आज बीजेपी ने कई नेताओं को पार्टी में शामिल किया।

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ बैठा और पार्षद राजा बंजारे समेत 50 से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी का दमन पकडे। पिछले दिनों राज्य के सीएम विष्णु देव साय ने धर्मान्तरण को लेकर बड़ा बयान दिया था। धर्मान्तरण के मुद्दे को उठाते हुए सीएम साय ने कहा था कि पिछले पांच सालों में कांग्रेस की सरकार में खूब धर्मांतरण किये गए थे। कांग्रेस सरकार ने इसका खूब संरक्षण भी दिया था। उन्होंने कहा कि अगर कोई आदमी पूरी स्वतंत्रता के साथ धर्मांतरण करता है तो वह सही है लेकिन गरीबी के नाम पर ,शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर धर्मांतरण कही से भी उचित नहीं है।

सीएम ने यह भी दावा किया कि जितनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग बीजेपी में आ रहे हैं उससे साफ़ है कि कांग्रेस का खेल ख़त्म हो गया है। वह इस बार भी राज्य की सभी सीटें कितने में सक्षम है। बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 10 सीटें जीत पाई थी। वहॉ लोकसभा की 11 सीटें है। हालांकि इस बार कांग्रेस भी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में है लेकिन जिस तरह से कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है उससे साफ़ है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी का ग्राफ फिर से आगे बढ़ना लगा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button