ट्रेंडिंग

current political situation in maharashtra: महाराष्ट्र में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, अंतुले के दामाद अजित पवार के साथ जायेंगे !

A big news is coming out from Maharashtra. However, during the Lok Sabha elections, leaders of all parties are seen moving from here to there.

Current Political Situation in Maharashtra: महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान हालांकि सभी पार्टियों के नेता इधर से उधर करते दिख रहे हैं लेकिन कांग्रेस के भीतर कुछ अलग तरह की कहानी ही चल रही है। कॉंग्रेस्सस के कई नेता पिछले महीनो में पार्टी छोड़ कर गए हैं और अब ब्कोंग्रेस्स के एक बड़े नेता के दामाद भी अजित पवार के साथ जाने को तैयार हैं। ए आर अंतुले कॉंग्रेस् के कद्दावर नेताओं में शुमार रहे हैं। अब उनके दामाद मुश्ताक अंतुले जल्द ही अजित पवार वाली एनसीपी में जाने को तैयार हैं। उनके बारे में यह कहा जा रहा है कि वे 23 अप्रैल को अजित पवार की पार्टी में शामिल होंगे। मुश्ताक अंतुले भी कॉंग्रेस्सस के पूर्व विधायक है और इस परिवार की महाराष्ट्र की राजनीति में गहरी पकड़ मानी जाती है। अगर मुश्ताक अंतुले कांग्रेस छोड़कर जाते हैं तो कॉंग्रेस्सस के लिए यहाँ बड़ा झटका माना जायेगा।

अजित पवार गुट के नामचीन नेता सुनील तटकरे के दोस्त हैं मुश्ताक अंतुले। उन्होंने महाराष्ट्र प्रसूशां नियंत्रण बोर्ड में भी काफी भूमिका निभाई है। मुश्ताक और सुनील के बीच गहरी दोस्ती बताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि मुश्ताक के साथ ही कांग्रेस के कई और नेता भी अजित पवार गुट में शामिल हो सकते हैं।
मुश्ताक की गिनती कॉंग्रेस्सस के बड़े नेताओं में की जाती रही है। इसके साथ ही वे कॉंग्रेस्स के वफादार नेताओं में भी शामिल रहे हैं।

ए आर अंतुले महाराष्ट्र के सीएम रहे हैं। उनकी मौत के बाद मुश्ताक अंतुले ही उनकी राजनीति को आगे बढ़ाते रहे हैं। मुश्ताक की राजनीति कांग्रेस के लिए ही होती रही है लेकिन अब शायद मुश्ताक कॉंग्रेस्स से जाने को तैयार हैं। हालांकि उनकी पार्टी से नाराजगी का अभी तक कोई कारण सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा राजनीति में मुश्ताक उपेक्षा के शिकार हैं। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गाँधी से उनकी आज भी काफी अच्छी बनती है लेकिन फिर भी अगर मुश्ताक पार्टी छोड़ने को तैयार है तो जरूर इसके पीछे कोई बड़ा कारण हो सकता है।

हालांकि मुश्ताक की अगली राजनीति क्या होगी और अजित पवार के साथ वे जाते हैं या नहीं यह तो बाद का विषय है लेकिन जिस तरह ुश्ताक़ को लेकर महाराष्ट्र में चर्चा हो रही है उससे साफ़ है कि वे पार्टी छोड़ने को तैयार हैं।

यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में इससे पहले भी कई कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर निकले हैं। मिलिंद देवड़ा पार्टी छोड़कर चले गए हैह्ण। वे शिंदे गुट में गए हैं। बाबा सिद्दीकी भी पार्टी छोड़ गए हैं ,अशोक चौहान भी पार्टी छोड़ गए हैं। चौहान बीजेपी के साथ चले गए हैं। अब मुश्ताक अगर पार्टी छोड़ते हैं तो महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका ही माना जा सकता है। सामने लोकसभा चुनाव चल रहे हैं पार्टी में टूट की कहानी कांग्रेस को कहाँ ले जाएगी यह देखने की बात होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button