ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Dengue Virus Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट, चीन में कोविड के वजह से फिर लगी पाबंदियां, पटना में डेंगू से महिला की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Corona Dengue Virus Update) के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. भारत में कोविड-19 के 1,957 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 4,46,16,394 हो गए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 27,374 रह गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के अनुसार, आठ और मरीजों के जान गंवाने से मृतक संख्या बढ़कर 5,28,822 हो गयी. इसमें केरल द्वारा कोरोना वायरस (Corona Dengue Virus Update) संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की सूची में शामिल किए गए तीन मामले भी शामिल हैं.

चीन में वायरस का खतरा बढ़ा

कोरोना वायरस (Corona Dengue Virus Update) संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.06 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 98.75 प्रतिशत हो गयी है.

दुनियाभर पर भले ही कोरोना (Corona Dengue Virus Update) का साया कुछ कम हुआ है, लेकिन चीन अब भी सख्त पाबंदियों के दौर से गुजर रहा है. चीन में छुट्टियों की वजह से कोरोना के मामलों में तीन गुना इजाफा हुआ है और इसकी वजह से कड़े प्रतिबंधों की फिर से वापसी हो गई है. होहोट में पिछले 12 दिनों में 2 हजार से ज्यादा कोरोना (Corona Dengue Virus Update) संक्रमित मरीज पाए गए हैं। चीन दुनिया के उन चंद देशों में से एक है जहां अब भी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों को लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Hair Fall Problems: Hair Fall से हैं परेशान, तो इन चीज़ों के इस्तेमाल से मिल सकते हैं मजबूत और घने बाल!

पटना में डेंगू का सितम

पटना में डेंगू का खतरा थम नहीं रहा है. नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिसमें डेंगू से महिला की मौत की खबर आ रही है. नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिले में नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यहां बीते 24 घंटे में 111 नए मामले सामने आए हैं. डेंगू के मरीजों की संख्या पटना में 2000 के पार कर गई है. यहां अभी तक 21 से 30 साल के लोगों में करीब 720 डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 10 साल से कम उम्र के 91 बच्चे डेंगू पॉजीटिव पाए गए हैं.

बीते एक हफ्ते में डेंगू के फिर से 321 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 15 दिन में दक्षिण दिल्ली में डेंगू के 74 मामले आए हैं। बीते एक हफ्ते में दिल्ली में मलेरिया के 28 और चिकनगुनिया के भी पांच नए मामले दर्ज किए गए हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button