खेल खेल मेंट्रेंडिंग

David Johnson Died: खेल जगत में शोक, पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन की चौथी मंजिल से गिरने से निधन

David Johnson Died: Condolences in the sports world, former cricketer David Johnson died after falling from the fourth floor.

David Johnson Died: देश पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन का बेंगलुरु में निधन हो गया जिसे सुनकर उनके फैंस को जोरदार झटका लगा है। इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि जॉनसन की मौत बेंगलुरु के एक इमारत की चौथी मंजिल से गिरने से हुई है। बताया जा रहा है कि जॉनसन की मानसिक स्थिति खराब हो गई थी, जिस वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली है। इस घटना के बाद कोट्टानूर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। जॉनसन क्रिकेट से रिटायर होके अपने घर के पास में ही क्रिकेट अकादमी चला रहे थे, लेकिन कुछ समय से अस्वस्थ थे और फिर यह घटना सामने आ गई है।

बता दें कि जॉनसन 52 वर्ष के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी के अलाव दो बच्चे भी हैं। पूर्व क्रिकेटर ने 2 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और 8 रन भी बनाए थे, जबकि उन्होंने 3 विकेट लिए थे। जॉनसन घरेलू सर्किट में हमेशा कर्नाटक के लिए खेला करते थे। उन्होंने 39 प्रथम श्रेणी में मैच खेले और 437 रन बनाए, वहीं 125 विकेट लेने में सफल रहे थे।

वह अपने समय के दमदार खिलाड़ी हुआ करते थे। जिन्हें कोई मिशकिल से हराता था। जॉनसन उस वक्त अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, वेंकटेश प्रसाद और डोडा गणेश जैसे गेंदबाजों के साथ मिलकर बहुत अच्छी गेंदबाजी की एक इकाई बनाई और उन्होंने 1996 में नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने जोरदार प्रदरशन किया था।
हालाकि इनके मौत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन अब नहीं रहें उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना है और खेल में उनका जो योगदान था उसे हमेशा याद रखा जाएगा’।

इसने बाद भारत के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने भी जॉनसन के निधन पर दुख व्यक्त किया है। एक्स पर एक पोस्ट करके उन्होंने लिखा की ‘मेरे क्रिकेट साथ ही इनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ है। वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी ‘एक्स’ पर जॉनसन के निधन पर दुख जाहीर किया है। गंभीर ने लिखा, ‘डेविड जॉनसन के निधन के सुन कर दुखी हूं। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे’।


Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button