Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीराजनीतिराज्य-शहर

Delhi Latest Political News: आप नेता संजय सिंह को मिली जमानत, क्या सुनीता केजरीवाल होंगी दिल्ली की सीएम ?

Delhi Latest Political News: आज आप को बड़ी रहत मिली है। आप नेता और सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। सुनवाई के दौरान कई तरह की बाते हुई लेकिन ईडी ने अदालत में संजय सिंह की जमानत का विरोध नहीं किया। संजय सिंह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले चाह महीने से जेल में बंद थे। ये मामला दिल्ली शराब घोटाला से जुड़ा है। सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ जिसमे जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पीबी बराले ने सनजय सिंह को जमानत देने का आदेश दिया। जिस समय पीठ आदेश दे रहा था उस समय ईडी ने जमानत का कोई विरोध नहीं किया।

बता दें कि शीर्ष अदालत ने ईडी से पूछा था कि क्या संजय सिंह को कुछ समय ताका हिरासत में रखने की कोई जरूरत है ?सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा था कि आबकारी नीति घोटाला में संजय सिंह को और हिरासत में रहने की जरूरत है तो लंच के बाद उसे अवगत कराया जाए। कोर्ट ने कहा कि संजय सिंह के खिलाफ दो करोड़ की रिश्वरत का मामला है। इन आरोपों की जांच ट्रायल के दौरान भी की जा सकती है। वे छह महीने से जेल में है। संजय सिंह की गिरफ्तारी चार अक्टूबर को की गई थी।

उधर एक आज ही एक बड़ी घटना घटी है। आप के विधायकों के साथ दिल्ली के सीएम आवास पर बैठक हुई है। इस बैठक में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल हुई। आप के सभी नेता इस बैठक में शामिल हुए हैं। ऐसे में अब इस बात की सम्भावना जताई जा रही है कि केजरीवाल के जेल जाने के बात उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को सीएम को बनाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय समेत आप के सभी 62 विधायक शामिल हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक सुनीता केजरीवाल ने अपने विधायकों से कहा है कि डेली की जनता आज भी केजरीवाल के साथ खड़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी की तानाशाही के सामने केजरीवाल झुकने वाले नहीं है।

अब कहा जा रहा है कि सुनीता केजरीवाल को जल्द ही सीएम बनाया जा सकता है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक जैसे ही जमानत पर संजय सिंह बाहर आएंगे आपसी राय के बात सुनीता केजरीवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button