ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Delhi News: सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अब केसीआर की बेटी कविता पर भी लटकी तलवार !

Delhi News: सामने चुनाव है और विपक्षी पार्टियों पर सरकार के शिकंजे कसते जा रहे हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शराब नीति के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया और फिर पांच दिनों के रिमांड पर ले लिया। आगे क्या होगा कोई नहीं जानता। इधर दिल्ली सरकार का जो बजट पेश होना है उसका क्या होगा कुछ कहना मुश्किल है। मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के वित्त मंत्री भी है। लेकिन इस खबर के अलावा भी एक और खबर राजनीतिक गलियारों में तैर रही है। कहा जा रहा है कि सिसोदिया की तरह ही तेलंगना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता की भी गिरफ्तारी हो सकती है। जांच एजेंसिया बारीकी से पुरे मामले पर नजर रखे हुए है और कहा जा  रहा है कि जल्द इस पर कार्रवाई हो सकती है।      

याद रहे आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर केसीआर के साथ केजरीवाल की दोस्ती ज्यादा बढ़ रही है। अभी पिछले दिनों ही खम्मम में केसीआर के साथ केजरीवाल, भगवंत मान, अखिलेश यादव और केरल के मुख्यमंत्री दिखे थे। केजरीवाल और केसीआर गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस मोर्चा बनाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि बीजेपी को इससे भारी नुक्सान की संभावना है। उधर नीतीश कुमार और कांग्रेस के साथ ही ममता बनर्जी भी विपक्षी एकता की दिशा में काम करती दिख रही है। ऐसे में बीजेपी अब  जांच एजेंसियों को सतर्क कर दिया है। कहा जा रहा है कि सिसोदिया के बाद अब केसीआर की बेटी कविता की बारी आ सकती है ताकि तेलंगाना में केसीआर को  बदनाम किया जा सके।        

Read: Latest Delhi News in Hindi (दिल्ली समाचार) – News Watch India

 कहा जा रहा है कि कविता के पास भी शराब कम्पनी की हिस्सेदारी है।ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दायर आरोप पत्र में  केसीआर की बेटी कविता का नाम भी लिया था। एक शराब कम्पनी में कविता के 65 फीसदी हिस्सेदारी की बात भी सामने आने के आरोप लगे थे। उधर बीजेपी नेता और केसीआर के विरोधी विवेक वेंकट स्वामी ने कहा है कि शराब घोटाले में कुछ और भी गिरफ्तारियां होंगी। विवेका ने कहा कि कविता ने पंजाब और गुजरात चुनाव के दौरान आप पार्टी को 150 करोड़ भी दिए थे। उन्होंने कहा कि  कैसे थे इसकी भी जांच हो रही है। आगे कुछ क्या होगा देखते रहिये। बता दें कि तेलंगाना में भी अगले साल चुनाव होने है। बीजेपी चाहती है कि वह अपना पैर वहाँ जमाये लेकिन केसीआर के सामने अभी बीजेपी काफी कमजोर दिख रही है। यह बात और है कि केसीआर पर बीजेपी लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में अब कहा जा सकता है कि सिसोदिया की तरह ही कविता की भी गिरफ्तारी हो सकती है। इससे बीजेपी को यह लाभ होगा कि इन सरकारों की बदनामी तो होगी ही उसके रास्ते भी खुलेंगे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button