खेल

dc vs srh 2024 ipl match today: आज दिल्ली और हैदराबाद की होगी टक्कर

The teams of Delhi Capitals and Sunrisers Hyderabad will face each other.

dc vs srh 2024 ipl match today: आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Hyderabad) की टीमें आमने-सामने होगी… ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। प्वाइंट्स टेबल (Points Table) की बात करें तो दिल्ली(Delhi Capitals) 7 में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है… वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Hyderabad) अब तक 6 मैच खेलकर उसमें से 4 जीत चुकी है और दो में उसे हार मिली है… हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल मिलाकर 23 मैच खेले जा चुके हैं… इसमें से सनराइजर्स हैदराबाद (Hyderabad) ने 12 मैच अपने नाम किए हैं, वहीं 11 मैच दिल्ली की टीम जीतने में कामयाब रही है।वहीं शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया।


मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow) की चौथी जीत है… चेन्नई (csk) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए… 177 रन का टारगेट लखनऊ ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया…. LSG के कप्तान केएल राहुल प्लेयर ऑफ द मैच रहे…उन्होंने 53 बॉल पर 82 रनों की पारी खेली….जबकि क्विंटन डी कॉक ने 54 रन का योगदान दिया। IPL 2024 में ये लखनऊ की लगातार दो हार के बाद पहली जीत है, जबकि चेन्नई को लगातार दो मैच जीतने के बाद हार मिली है।
लखनऊ और चेन्नई के बीच खेले गए इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अलग ही अंदाज में दिखे। महेंद्र सिंह धोनी ने जैसे ही तूफानी बल्लेबाजी की तो पूरे मैदान में माही मार रहा है, माही मार रहा है की आवाज आने लगी।क्योंकि माही इस सीजन में अलग ही फ़ॉर्म में नजर आ रहे हैं। वैसे तो माही को महेंद्र बाहुबली धोनी भी कहा जाता है। क्योंकि उनकी भुजाओं में इतना दम है कि अच्छे से अच्छे गेंदबाज की धज्जियां उडा दें। मैदान पर जब बल्लेबाजी करने आते हैं तो फैंस की सांसे थम जाती हैं।


ये बात महेंद्र सिंह धोनी को भी भली भांति पता है कि फैंस उनसे कितना प्यार करना चाहते हैं। महेंद्र सिंह धोनी जब लखनऊ के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं तो मैदान में अलग ही हल्ला देखने को मिलता है। महेंद्र सिंह धोनी ने 9 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली है।लेकिन ये पारी बिल्कुल अलग थी। क्योंकि जो भी महेंद्र सिंह धोनी के फैंस हैं। उन सभी ने इस लम्हे को महसूस किया है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस छोटी सी पारी के दौरान 3 चौके और 2 छक्के लगाए। माही ने जो बाउंड्री मारी, उनमें कुछ SHORT तो ऐसे थे। जो माही पहले कभी नहीं खेलते थे।
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 36 रनों की पारी खेली।चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा का सुस्त अंदाज देखने को मिला।उन्होंने 40 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। तो वहीं दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी पारी खेल टीम को मजबूत स्थिती में पहुंचाया।जिससे की माही के फैंस काफी खुश हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button