धर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजनराज्य-शहर

Devkinandan Thakur: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर का बयान, कहा हमारा संकल्प भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है.

Devkinandan Thakur: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने छिंदवाड़ा में प्रेस-कॉन्फ्रेंस (press conference) की है और कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प है. संस्कृति की रक्षा के लिए जिले में सनातन यात्रा निकली जाएगी.

Latest News Today! Devkinandan Thakur Maharaj: मध्य प्रदेश के छिन्दवाड़ा के पोला ग्राउंड में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर का शिव महापुराण (Shiva Mahapuran) का कार्यक्रम चल रहा है. कथा वक्ता देवकीनंदन ठाकुर (Devkinandan thakur) ने इस दौरान प्रेस-कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने राजनीतिक पार्टीयों पर कटाक्ष किया और कहा कि, देश में सियासी मंच पर उठाने के लिए काफी मुद्दे हैं. सनातन धर्म पर राजनीति करना ठीक नहीं है और वो खुद भी इसका विरोध करते हैं.उन्होंने आगे कहा कि सनातन संस्कृति (eternal culture) का अपमान अपमान नहीं सहेंगे और सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए सनातन यात्रा 17 फरवरी को छिंदवाड़ा में निकली जाएगी.

Read: Religion Latest News in Hindi धर्म की ताज़ा खबरें ! News Watch India

हिंदू समाज को कोई नहीं बरगला सकता

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक दलों को यह साफ किया कि हमारे देश में लाखों मुद्दे हैं,जिनको उठाया जा सकता है, किंतु सनातन को सनातन धर्म को मुद्दा बनाना गलत है. आज हिंदू धर्म और हिंदू समाज किसी के बरगलाने में नहीं आने वाला है. अगर कोई सनातनी, सनातन धर्म का अपमान करेगा तो उससे उसका नुकसान ही होगा. राजनीतिक लोगों को जब तक उस धर्म का ज्ञान ना हो उस धर्म के विषय में नहीं बोलना चाहिए.हमारे देश का इतिहास जो बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. सनातन संस्कृति को छोड़कर पढ़ाया जा रहा है, जबकि हिंदू सनातन धर्म भगवान राम और कृष्ण और उनके वंशजों तक का इतिहास हमारे सनातन धर्म में प्रमाण मिलता है. उसे इतिहास में क्यों नहीं बताया गया है.

ये भी पढ़े: तुलसीदास जी ने क्यों कहा ताड़ना के अधिकारी ?

‘धर्म की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्प जरूरी’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि युवा पीढ़ी को वेब सीरीज के माध्यम से गलत कंटेंट दिखा कर रिश्तों की मर्यादा खत्म की जा रही है. सरकार को वेब सीरीज पर लगाम लगाना चाहिए. रामायण जलाने वाले का विरोध करता हूं और जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र बनाना हमारा संकल्प हैं. हमें पुरातन परंपरा का निर्वहन करना चाहिए. मैं सनातन को टारगेट कर नीचा दिखाने का जो प्रयास किया जा रहा है, देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है. उसका पुरजोर विरोध करते हुए सनातनियों को अपने धर्म की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित होने की जरूरत है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button