दिल्लीधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

दिल्ली में बाबा बागेश्वर का सजा दिव्य दरबार, जानिए ये क्या बोल गए धीरेंद्र शास्त्री

Baba Bageshwar in Delhi : बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री जहां दरबार लगाते हैं वहां लाखों की तादाद में जनसैलाब देखने को मिलता हैं। देश के अलग अलग राज्यों में दरबार सजाने के बाद अब पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का चमत्कारिक दिव्य दरबार राजधानी दिल्ली में लगा हुआ है जहां लाखों की संख्या में भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है। लोगों की तादाद इतनी ज्यादा है कि पडांल से बाहर लोगों खडा होना पड़ रहा है। भारी बरिश के बीच भी उतने ही लोग बाबा के दिव्य दरबार में पहुंचे हैं। गुरूवार को दिल्ली में झमाझम बारिश के बीच हनुमान कथा की शुरूआत की गई।

बारिश के बावजूद भी उनके भक्तों की संख्या में कहीं भी कमी नहीं देखने को मिली। भारी संख्या को देख बाबा से अपने भक्तों का इंतजार नहीं देखा गया और वो भक्तों के बीच आए। 3 दिवसीय कथा के पहले ही दिन बाबा ने कुछ ऐसी बात कह दी दिल्ली की सियासत में गहमागहमी का महौल बन गया। जिसें सुनकर आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका महसूस हुआ। पार्टी के साथ साथ उनके कार्यकर्ताओं के भी कान खड़े हो गए। सियासत मे खलबली की दौर मच गई। लकिन ये जरूर है कि इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने खुलकर किसी पार्टी या नेता का नाम नहीं लिया बातों ही बातों में वो निशाना जरूर लगा बैठें लेकिन कहते हैं न कि समझदार को इशारा काफी होता है ऐसे में समझने वाले समझ गए कि बाबा ने किस नेता और पार्टी को लेकर ये बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि कई बार फ्री मिलने वाली चीजे बहुत ही घातक होती है। इसके दीर्घकालिक परिणाम काफी घातक होते हैं। हालांकि बाबा ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन भक्त जन जान गए कि बाबा का यह तंज केजरीवाल सरकार के लिए ही है। बाबा ने यह भी कहा कि भक्तों को सोचना चाहिए कि हर बार फ्री की चीजें अच्छी नहीं होती।

आज भी बाबा का दिव्य दरबार लगेगा। दिव्य दरबार की तैयारी शुरू भी हो गई है। सुबह से ही लोगों की भीड़ जमा हो रही है। कहा जा रहा है कि आज के दरबार में कई मंत्री भी पहुँच सकते हैं। बीजेपी के कई नेता तो कई दिनों से दरबार को सजा रहे हैं। लेकिन आज आप के नेता भी दरबार में शामिल होने जा रहे हैं। आज बाबा अपने दरबार में कई और भक्तो से मिलेंगे। इस दरबार में दिल्ली से बाहर के लोग भी पहुँच रहे हैं। बड़ी संख्या में राजस्थान और हरियाणा के भक्त बह दरबार में पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि आज के दरबार में सबसे ज्यादा लोग पधारेंगे। कुछ लोग बंगाल से भी आये हैं तो बहुत से लोग पंजाब और हिमाचल से भी पहुँच रहे हैं। कहा जा रहा है कि आज के दरबार में लाखों लोग पहुँच सकते हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button