ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली काे जो कहा उससे आप सहमत हैं?

BJP MP Ramesh Bidhuri: जब इस संसद में आपराधिक सांसदों की भरमार है तो यह कैसे संभव है कि यहां मर्यादित भाषा का उपयोग हो। मर्यादित भाषा का उपयोग तो वहीं कर सकते हैं जो खुद मर्यादा में रहते हों और मर्यादा में जीते हों। गांव, समाज और परिवार के भीतर बहुत से लोग कई तरह की बातें करते रहते हैं। गालियां तक देते हैं। लेकिन संसद के भीतर यही सब देखने को मिले तो आप क्या कहेंगे?

BJP MP Ramesh Bidhuri

Read: Political News in Hindi | Hindi Samachar Live | News Watch India

गुरूवार को संसद के भीतर जो भी हुआ उससे देश तो शर्मसार हुआ ही संसद के भीतर भी कोलाहल मच गया। बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) ने जो कहा उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने बसपा सांसद के खिलाफ न सिर्फ अभद्र टिप्पणी की, उन्हें उग्रवादी, आतंकी तक कहा यहां तक कि उनके खिलाफ कई जातिसूचक और धर्म सूचक टिप्पणियां भी की। और यह सब हुआ जब संसद की कार्यवाही चल रही थी। ये बड़ा सवाल है? तमाम विपक्षी पार्टी के नेताओं ने रमेश के बयान की भर्तस्ना की है और यहां तक कहा है कि जिस नए संसद की शुरुआत अभी ही हुई है उसमें बीजेपी सांसद के ऐसे बयान कई बातों की तरफ इशारा करते हैं।

कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। टीएमसी की महुआ मोइत्रा ने भी कड़ा ऐतराज जताते हुए स्पीकर ओम बिड़ला को ही घेरा है, आप पार्टी से लेकर राजद और फारुख अब्दुल्ला ने भी रमेश के बयान की निंदा की है। फारुख अब्दुल्ला ने तो यहां तक कहा ही कि आतंकी और उग्रवादी शब्द तो इस देश के मुसलमान सुनते ही आ रहे है लेकिन जिस तरह से मुस्लिम धर्म से जुड़े शब्दों का प्रयोग बीजेपी सांसद ने किया है उसकी कल्पना भी नहीं जा सकती है।

कई नेताओं न यहां तक कहा है कि बीजेपी सांसद ने वही कहा है जो उसके मन में दर्ज है या दर्ज कराया गया है। बीजेपी असल में इसी तरह की राजनीति करती है और सच फिर सामने आ गया है। कई सांसदों ने बीजेपी सांसद के बयान को पीएम मोदी तक पहुंचाने की बात भी कही है लेकिन जानकार यह भी कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री जानकारी लेकर ही क्या करेंगे? उन्हें तो हर बात की जानकारी रहती है लेकिन इस तरह की जानकारी पर वे बोलते नहीं।

बता दे कि कल चंद्रयान 3 की सफलता पर संसद में चर्चा हो रही थी। इसी चर्चा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी भी बोल रहे थे। इसी बीच बसपा के सांसद दानिश अली ने उन्हें टोक दिया और जैसे ही दनिश अली ने टोका बीजेपी सांसद भड़क गए। बहुत कुछ बोलने लगे। इतना बोल गए जिसकी कभी कल्पना उन्होंने भी नहीं की होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button