न्यूज़बड़ी खबर

न्यूयॉर्क-दिल्ली Air India की फ्लाइट में महिला पर किया पेशाब, नशे में धुत था शख्स, पढिया पूरी खबर..

न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट (Flight) में महिला पर किया पेशाब, नशे में धुत था शख्स

नई दिल्ली:नशे में धुत एक व्यक्ति ने नवंबर में एयर इंडिया ((Air India) की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास (Business Class) में एक महिला सह-यात्री पर पेशाब किया और बिना किसी कार्रवाई का सामना किए चला गया। इस घटना के कुछ सप्ताह बाद, एयर इंडिया ने सिफारिश की है कि अनियंत्रित उड़ान भरने वाले को नो-फ्लाई सूची में रखा जाए।

नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Aviation) ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है।नियामक ने कहा, हम लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 26 नवंबर को, नशे में धुत यात्री ने कथित तौर पर न्यूयॉर्क (New York) से दिल्ली (Delhi) जाने वाली एयर इंडिया की एक बिजनेस क्लास में 70 साल की सह-यात्री पर जिप खोली और पेशाब किया। दोपहर के खाने के बाद रोशनी कम होने के कारण कुछ लोगों को एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।

News Watch India

पेशाब करने के बाद, आदमी कथित तौर पर तब तक नहीं हिला जब तक कि एक अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा।महिला ने चालक दल से शिकायत की और उन्हें बताया कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं।चालक दल ने कथित तौर पर उसे कपड़े और चप्पलें दीं और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा।उड़ान के दिल्ली में उतरने के बाद, आरोपी यात्री अहंकारी के चलते बिना बताये ही चला गया। मीडिया ने बताया कि टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को महिला द्वारा लिखे जाने के बाद एयरलाइन ने कार्रवाई की।

DGCA ने मांगी रिपोर्ट एयर इंडिया से रिपोर्ट

विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइन (Airline) से घटना की रिपोर्ट मांगी है। डीजीसीए ने बुधवार को कहा, ‘हम एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।’

News Watch India

एयर इंडिया ने घटना पर क्या कहा ?

इस बाबत एयर इंडिया (Air India) ने भी एक बयान जारी कर कहा, “एयर इंडिया ने पुलिस और नियामक अधिकारियों को घटना की सूचना दी है। हम पीड़ित यात्री के नियमित संपर्क में हैं। इस बीच, एयर इंडिया के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पुरुष यात्री को नो-फ्लाई सूची में डालने के मामले पर सरकारी समिति द्वारा विचार किया जा रहा है फिलहाल फैसले का इंतजार है।

एयर इंडिया (Air India) ने 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जब विमान न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) से दिल्ली जा रहा था। NewsWatchINDIA से बात करते हुए, एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, “एयर इंडिया ने 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस शिकायत (Police Complaint) दर्ज की है, जब उड़ान जेएफके से दिल्ली जा रही थी।” बावजूद इसके , एयर इंडिया ने एक कमेटी का गठन किया जिसमें सिफारिश करी गई कि आरोपी यात्री को “नो-फ्लाई लिस्ट” में रखा जाए

यह भी पढ़ें : Haldwani Railway Land Issue: अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी, 10 जनवरी से चलेगा बुलडोजर !

एयर इंडिया के सूत्रों ने पत्रकारों  को बताया है कि शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है.एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और मामला एक सरकारी समिति के अधीन है और एक निर्णय की प्रतीक्षा है,” सूत्रों ने कहा महिला ने कथित तौर पर अपने पत्र में कहा है कि वह गंदी सीट पर नहीं बैठना चाहती थी, इसलिए उसे दुसरी सीट दी गई। एक घंटे के बाद, उसे कथित तौर पर चालक दल द्वारा अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा गया था, चादरों से ढकी हुई थी लेकिन फिर भी पेशाब की गंध आ रही थी।जब उसने उसी सीट पर बैठने से दृढ़ता से मना कर दिया, तो उसे दूसरी सीट दी गई, जहाँ उसने अपनी बाकी की उड़ान बिताई।महिला का आरोप है कि बिजनेस क्लास की कई सीटें खाली होने के बावजूद उसे दूसरी केबिन सीट नहीं दी गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button