खेल

बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को धोया, आज कीवियों पर रहेगी नजर!

England Vs Nederland World Cup 2023:विश्व कप 2023 अब अपने रोमांचक मोड पर पहुंच गया है, एक तरफ तीन टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जिसमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया है। तो वहीं दूसरी ओर पिछली बार की विश्व विजेता इंग्लैंड इस साल धराशाई हो गई है। इंग्लैंड की टीम पर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने का खतरा मंडरा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को धो दिया। आपको बता दें कि विश्व कप 2023 में शुरुआती मुकाबलों में मिली हार के बाद इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी। नीदरलैंड्स के लिए ये मैच औपचारिकता ही था। लेकिन इंग्लैंड के लिए ये मैच जीतने का बेहद जरूरी था।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

पिछली बार की विश्व विजेता इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को हरा दिया। इंग्लैंड की टीम को 160 रनों से जीत हासिल हुई है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 339 रन बनाए। जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 179 रनों पर ढेर हो गई।

दरअसल, आपको बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से इंग्लैंड की टीम बाहर हो चुकी थी। मंगलवार को इंग्लैंड की टीम सम्मान बचाने के लिए उतरी थी, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला लिया था, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। इंग्लैंड के लिए अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, स्टोक्स के अलावा डाविड मलान और क्रिस वोक्स ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए। जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम धराशाई हो गई। इंग्लिश स्पिनर्स की फिरकी के सामने नीदरलैंड्स की टीम महज 179 रन बना पाई। इंग्लैंड के लिए स्पिनर आदिल रशीद, स्पिनर  मोइन अली ने 3-3 विकेट झटके, जबकि डेविड विली ने दो सफलता हासिल की।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स दोनों ही टीमों ने मैच के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव भी किया था। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग-XI

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, डेविल विली, आदिल राशिद, मोईन अली, और गस एटकिंसन

इंग्लैंड के खिलाफ नीदरलैंड्स की प्लेइंग-XI

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान),  मैक्स ओडाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डि लीड, लोगान वैन बीक, वेस्ली बैरेसी, साईब्रैंड एंगलब्रेट तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकरन, आर्यन दत्त, और वैन डर मर्व.

अगर आज के मुकाबले की बात की जाए तो आज आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेला जा रहा है। जो कि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी (M Chinnaswamy Stadium Bengaluru) में खेला जा रहा है। दरअसल एम चिन्नास्वामी (M Chinnaswamy Stadium Bengaluru) स्टेडियम गेंदबाजों के लिए कब्रगाह कही जाती है, इस पिच पर जमकर चौके छक्कों की बरसात होती है। लेकिन आज ऐसा नहीं हो रहा है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाला आज का मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना जरूरी है, अगर न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर पाती है, तो न्यूजीलैंड के लिए आगे का सफर बेहद मुश्किल हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की टीम की कोशिश होगी कि वह अपने आखिरी लीग मैच में जीत के साथ विश्व कप 2023 के अभियान को समाप्त करें। वैसे तो श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। लेकिन फिर भी श्रीलंका की टीम अपने अभियान को जीत के साथ खत्म करना चाहेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button