Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराज्य-शहर

MP News Update Today: फैजान ने किया ATS की पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

Faizan made a shocking revelation during ATS interrogation

MP News Update Today: मध्य प्रदेश के खंडवा से एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी फैजान शेख से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। रिमांड के दौरान उसके मोबाइल से आर्मी एरिया और सुरक्षा बलों के अफसरों और उनके परिजनों की तस्वीरें भी मिली हैं।

इसके साथ ही फैजान ने यह भी बताया कि वह भड़काऊ नारों से युवाओं के दिमाग में जहर भरता था।

आपको बता दें कि गुरुवार यानी 7 अप्रैल को एटीएस ने तड़के कार्रवाई करते हुए फैजान शेख को खंडवा से गिरफ्तार किया था। एटीएस को कोर्ट से आज यानी मंगलवार तक की रिमांड मिली है। रिमांड में पूछताछ के दौरान फैजान ने बताया कि वह अक्टूबर 2016 में भोपाल जेल ब्रेक के बाद मारे गए सिमी आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहता था और इसलिए सुरक्षा बलों पर हमला करने की तैयारी कर रहा था।

फैजान का इरादा अकेले हमला करने का था लेकिन वह चाहता था कि उसकी विचारधारा से और लोग जुड़ें, इसलिए वह कट्टरपंथी नारों और साहित्य के जरिए इलाके के युवाओं का ब्रेनवॉश करने में भी जुटा था।

एटीएस ने फैजान के पास से 4 मोबाइल फोन भी जब्त किए थे। जांच के दौरान इनमें सुरक्षाबलों के अफसरों और उनके परिजनों की तस्वीरें मिली थीं। आर्मी एरिया के वीडियो भी हैं। हालांकि एटीएस अधिकारियों के मुताबिक फैजान सुरक्षाबलों के परिजनों के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने में सफल नहीं हो पाया था और इससे पहले ही वह एटीएस के रडार पर आ गया था। इसके बाद से उसकी हर गतिविधि पर नजर रखी गई और आखिरकार 7 अप्रैल को फैजान शेख को खंडवा से गिरफ्तार कर लिया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button