उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

ग्राम विकास अधिकारी की मुख्यमंत्री से हुई शिकायत , कार्रवाई की मांग!

Bahraich News! प्रदेश में भले ही सत्ता और सरकार चलाने का निजाम बदल गया हो लेकिन प्रदेश में भ्रष्टाचार का ग्राफ गिरने का नाम नहीं ले रहा है ।ताजा मामला गोंडा जिले से है जहां पर मनकापुर में तैनात ग्राम विकास अधिकारी दिनेश निषाद पर फर्जी फार्म बनाकर मनरेगा में लाखों का घोटाला करने का आरोप लगा है जिसकी शिकायत जिले के उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक की गई है लेकिन जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेना उचित नहीं समझा। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में जिम्मेदार अधिकारी कितनी मेहनत और लगन से लोगों की शिकायतों पर ध्यान देकर कारवाई कर रहे हैं। आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी की पत्नी छपिया ब्लाक के ग्राम पंचायत शुकुलपुर की प्रधान हैं और अपने रिश्तेदारों व भाइयों के नाम से फर्जी फ्रॉम बनाकर मनरेगा के रुपयों का गबन कर रही हैं । शिकायत पत्र में साफ लिखा गया है कि सरकारी आंकड़ों के हिसाब से सभी भाई व रिश्तेदार बीपीएल कार्ड धारक हैं और सरकार की सभी लाभकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं।

बहराइच जनपद में ग्राम विकास अधिकारी दिनेश निषाद की तैनाती थी तो भी यह गोंडा की फर्जी फराम बनवाकर करोड़ों का गबन किए हैं। अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद दिनेश निषाद के ऊपर 419 /420 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमे भी दर्ज हैं शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए भ्रष्ट ग्राम विकास अधिकारी निषाद पर जिले के अधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग की है। जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेने की जरूरत है जिससे सरकार द्वारा चलाई जा रही जीरो टॉलरेंस की नीति साकार हो सके।

हालांकि इस पूरे मामले में डीपीआरओ लालजी दुबे का कहना है मामला संज्ञान में है मामले की जांच कराई जा रही है दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि महोदय द्वारा केवल कार्रवाई का झुनझुना थमा दिया जाएगा इस पूरे मामले में किसी भी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button