उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Fake Encounter: देवबंद कोतवाली में 3 दरोगा व 9 सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

सहारनपुर । फर्जी मुठभेड़ (Fake Encounter) में एक व्यक्ति को मौत के घाट उतारने के मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में कोर्ट ने आदेश पर 3 दरोगा और 9 सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मामला देवबंद कोतवाली में दर्ज है। पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा कराने के लिए मृतक के परिजन 18 महीने से प्रयासरत थे।


देवबंद कोतवाली के थिथकी गांव में 4 – 5 सितम्बर 2021 को पुलिस ने घर से बुलाकर जीशान नाम के व्यक्ति के साथ जंगल में मुठभेड़ की थी। पुलिस का कहना था कि हमें मुखबिर से सूचना मिली थी कि जीशान जंगल में गोकशी कर रहा है। पुलिस के पहुंचने पर उसने कहा कि पुलिस आ गई है और हमला करो। पुलिस का कहना है कि जीशान के साथी के द्वारा गोली लगने से जीशान की मौत हुई थी और जीशान के हाथ में तमंचा था।

यह भी पढेंःAmroha News: 15 हजार छात्र-छात्राओं ने कई किमी. लंबी मानव श्रृंखला बनाकर दी नेताजी को श्रद्धांजलि


इस मुठभेड़ को लेकर जीशान के परिजन संतुष्ट नहीं थे। क्योंकि परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जीशान को घर से फोन करके बुलाया था कि कुछ पूछताछ करनी है। पुलिस की मुठभेड़ को लेकर परिजनों ने सवाल उठाए थे। देवबंद कोतवाली में फर्जी मुठभेड़ को लेकर तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।


तब परिजनों ने कोर्ट में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई। कोर्ट द्वारा 12 पुलिसकर्मी दोषी पाए जाने पर देवबंद कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं । देवबंद कोतवाली में 3 दरोगा और 9 सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है ।
इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं । विपिन ताडा एसएसपी सहारनपुर ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच के बद ही आगे की कार्रवाई होगी। इधर मृतक जीशान के भाई ईशा रजा का कहना है कि हमें कोर्ट द्वारा इंसाफ मिला है। हमें उम्मीद है कि हमें आगे भी इंसाफ मिलेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button