खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Fifa World Cup 2022: IPL से इतनी महंगी होती है फीफा की टिकटें, कीमत जान उड़ जाएगें होश

फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) टूर्नामेंट में दुनिया की कुल 32 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं जिसमें से एशिया की 6 टीमें हैं लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण इसमें भारत का नाम नही है।

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप का अभी लोगों के दिलों-दिमाग से खुमार उतरा ही था कि अब फैंस फीफा (Fifa World Cup 2022) का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 20 से नवंबर से होगी और ये टूर्नामेंट 18 दिसंबर तक चलेगा। इस बार इसकी मेजबानी का मौका कतर को मिला है और पहली औसा पहला बार हुआ है कि ये टूर्नामेंट हल्फ गेश में खेला जा रहा है।

भारत नही होगा हिस्सा

फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) टूर्नामेंट में दुनिया की कुल 32 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं जिसमें से एशिया की 6 टीमें हैं लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण इसमें भारत का नाम नही है। इस टूर्नामेंट में भारत के ना होने के बावजूद भी लाखों ऐसे भारतीय फैंस हैं जो फुटबॉल के इस वर्ल्ड कप को देखते हैं और पूरा एन्जॉय भी करते हैं। वैसे तो इसका मज़ा लाइव स्ट्रीमिंग और टीवी पर भी लाइव देखा जा सकता है लेकिन अगर को इस टूर्नामेंट को बेहद करीब से देखना चाहता है कतर जाकर, तो वो टिकटें अभी से बुक करा लें।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: भारत के पूर्व स्पिनर का दावा- माही की जगह नहीं ले सकता कोई क्रिकेटर, धोनी है तो वहीं संभालेगें CSK की कप्तानी

लाखों में देनी होगी कीमत

बता दें अगर कोई भी भारतीय फैंस अगर ये फीफा वर्ल्ड कप को कतर में बऔठर लाइव देखना चाहता है तो उसे इसके लिए भारी करम चुकानी पड़ सकती है। जहां फैंस IPL के लिए सिर्फ 30 से 40 रूपये तक की कीमत चुकाते थें अब उन उन्हें इस टूर्नामेंट के देखने के लिए लाखों में रुपये खर्च करने पड़ेगें।

ये होगी टिकट की कीमत

आईपाएल और फीफा की टिकटों की कीमत की तुलना की जाए तो लाखों में अंतर देखा जा सकता है। एक आइपीएल की टीकट कम स कम 300 से 400 में आ जाता है लेकिन अगर भारतीय फैंस फीफा की टिकट खरीदने जाएगें तो उन्हें लाखों में कीमत चुकानी पड़ सकती है। बता दें आइपीएल के लिए ज़्यादा से ज़्यादा 37 हज़ार तक चुकाना पड़ता है लेकिन फीफा की टिकटों की शुरुआत ही 35000 से होती है और इसकी कीमत 13 लाख तक भी जा सकती है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button