न्यूज़बड़ी खबर

दोस्त ही बन गए दुश्मन ! पूर्व PM इमरान खान की गिरफ्तारी के पीछे कौन…. ?

Pakistan news : पूर्व PM इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसा माहौल बना हुआ है देश में हिंसा जारी है पेशावर, इस्लामाबाद समेत कई शहरों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ पर उतर आए है इस गृहयुद्ध अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है.

रावलपिंडी के आर्मी हेडक्वार्टर(army headquarter) में कार्यकर्ताओं ने देर रात खूब तोड़फोड़ मचाई. लाहौर में गर्वनर हाउस, आर्मी कमांडर(army commander) का घर मे आग लगा दी और कई फौजी अधिकारियों के घर हमले बोला. कराची के आर्मी इलाके में भी ऐसी घटनाएं देखने को मिली. पाकिस्तानी के रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। देश में प्राइवेट स्कूल भी बंद रहेंगे। राजधानी इस्लामाबाद, पंजाब प्रांत( Punjab Province)और पेशावर में धारा 144 लगाई गई है।

जानकारी के मुताबिक बता दें मंगलवार 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 10 मई बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. इमरान खान को जांच एजेंसी NAB के ऑर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद इमरान खान को पूछताछ के लिए रावलपिंडी में NAB के हेडक्वार्टर में रखा गया था। केस में सुनवाई के लिए पूर्व PM इमरान खान को ज्यूडिशियल कॉन्प्लेक्स नहीं लाया जाएगा. रावलपिंडी में ही पुलिस लाइन में कोर्ट की सुनवाई होगी. इमरान की जान को खतरा होने के कारण ये फैसला लिया गया है।

इमरान खान को हाईकोर्ट में 2 केस में जमानत के लिए ले जाया गया था . जहां पाकिस्तान रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार किया. इमरान खान(imran khan) अगले 4-5 दिन तक जांच एजेंसी NAB की कस्टडी में रहेंगे। ये गिरफ्तारी अल कादिर यूनिवर्सिटी( AlqadirUniversity) स्कैम केस में की गई है। उन पर अरबों रुपए के घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) का आरोप है।

बता दें इमरान खान पर 108 मामलो में केस दर्ज हैं. वो पिछले कई महीनों तक तो किसी केस में कोर्ट में पेश ही नहीं हुए थे वहीं दूसरी तरफ, चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान जस्टिस उमर अता बंदियाल पर आरोप है कि वो इमरान खान को हर केस में मदद कर रहा है लाहौर हाईकोर्ट तो हर केस में उन्हें जमानत दे देता है। यही वजह है कि खान अपने केस लाहौर हाईकोर्ट(lahore highcourt) में ही ट्रांसफर कराना चाहते हैं.

Read Also: Latest Politics News In Hindi, News Watch  India

मंगलवार को सरकार और सेना ने उस मामले में इमरान खान को हिरासत मे लिया, जिसके बारे में इमरान खान को दुर दुर तक कोई अंदाजा भी नहीं थी. अगर उन्हें जरा सी भी इस बात की भनक होती तो वो पहले की तरह कोर्ट (court)में पेश होने नही जाते. इमरान खान लाहौर में अपने जमान पार्क वाले घर से इस्लामाबाद आए थे। ये वही घर है, जहां 2 महीने पहले पुलिस और रेंजर्स इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंचे थे और उन पर हमले कर दिया गया था जिसकें बाद उन्हे खाली हाथ वापस लौटना था

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button