Live UpdateSliderतिकड़म्बाजीदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News Headlines Delhi: गौतम गंभीर ने राजनीति से विदाई लेने का किया फैसला

Today's political news headlines delhi | hindi political news

Today’s political news headlines delhi: बीजेपी ( BJP) के पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति (Today’s political news headlines delhi) से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है, और यही कारण है कि गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir) इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बात की जानकारी गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘x’ पर ट्वीट करते हुए दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा( JP NADDA) जी से मुझे मेरे राजनीतिक (Today’s political news headlines delhi) कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे हमारे देश के लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी(NARENDRA MODI) जी और माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह(AMIT SHAH) जी को धन्यवाद देता हूं।”

आखिर किसको बनाएगी भाजपा पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार

दिल्ली की सियासत हर रोज करवट बदल रही है, आए दिन नई-नई खबरें सामने आ रही है। ऐसे में एक और बड़ी खबर सामने आ रही है की भाजपा से पूर्वी दिल्ली से सांसद Gautam Gambhir इस बार का Loksabha चुनाव नहीं लड़ेंगे। दरअसल इस बात की चर्चा बहुत लंबे समय से हो रही थी की बिजेपी इस बार गौतम गंभीर का पूर्वी दिल्ली (EAST DELHI) से टिकट काट सकती है। वहीं गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर जब राजनीति (Today’s political news headlines delhi) से संन्यास लेने की बात कही तो मामला लगभग साफ हो गया। ऐसे में इस वक्त का सबसे बड़ा सवाल यही है की भाजपा आखिर पूर्वी दिल्ली सीट से किसे लड़ने वाली है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्वी दिल्ली के लिए बीजेपी के पास इस वक्त हर्ष मल्होत्रा, अक्षय कुमार और कुलजीत सिंह चहल जैसे बड़े चहरों का नाम ध्यान में है। वही आप और कांग्रेस (INDIA ALLIANCE) गठबंधन उस सीट से कुलदीप कुमार के नाम पर मोहर लगा चुकी है। बीजेपी जल्द ही अपने 200 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी करने वाली है। जिसमें ये साफ हो जाएगा की आखिर बीजेपी (Today’s political news headlines delhi) पूर्वी दिल्ली से किसका नाम फाइनल करता है। 

कहा से की गौतम गंभीर ने राजनीति की शुरुआत

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में गौतम गंभीर को 6,96,158 वोट मिले थे। कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली और AAP की आतिशी मार्लेना को हराकर गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली सीट पर (Today’s political news headlines delhi) जीत हासिल की थी। जिसमें गौतम गंभीर को 6,96,158, अरविंदर सिंह लवली(CONGRESS) को 3,04,934 और आतिशी(AAM ADMIN PARTY) को 2,19,328 वोट मिले थे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button