Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़

Gautam Gambhir News: गौतम गंभीर की चुनौती स्टार्ट, क्या पहली परीक्षा के लिए तैयार हैं हेड कोच

Gautam Gambhir's challenge begins, is the head coach ready for the first test?

Gautam Gambhir News: राष्ट्रीय चयनकर्ता अजीत अगरकर और नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के बीच बैठक के बाद श्रीलंका दौरे के दौरान T20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया जाएगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह छुट्टी पर होंगे। हार्दिक के वर्कलोड पर भी नजरें होंगी।

भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर के लिए पहली अग्निपरीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। जुलाई और अगस्त में टीम इंडिया (team india) सीमित ओवरों (Limited overs) की सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगी। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को 26 जुलाई, 27 जुलाई और 29 जुलाई को तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। जबकि, 1 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। कोलंबो में आर. प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम T-20 सीरीज़ की मेज़बानी करेगा, जबकि सभी T-20 मैच पल्लीकेली में होंगे। 2021 के बाद पहली बार भारतीय टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज़ खेल रही है।

गौतम गंभीर का लिटमस टेस्ट

अब पहली बार भारतीय टीम के सदस्य गौतम गंभीर कोच के तौर पर ड्रेसिंग रूम में बैठेंगे। गंभीर ने कभी कोचिंग का पद नहीं संभाला है। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के मेंटर के तौर पर हिस्सा लिया था। दोनों ही टीम में हेड कोच की भूमिका कोई और निभाता था। बतौर एक्सपर्ट और कमेंटेटरगौतम गंभीर कई बार TV पर टीम में मौजूद स्टार कल्चर का विरोध कर चुका है, ऐसे में देखना होगा कि वह किस नए प्लान के साथ आते हैं। भविष्य के कप्तान हार्दिक पंड्या (hardik pandya) के साथ गंभीर की जुगलबंदी कुछ खिलाड़ियों के साथ अपने पर्सनल रिलेशन (Personal relation) को लेकर भी वह चर्चाओं में बने रह सकते हैं। इसके अलावा चीफी सिलेक्टर अजीत अगरकर (Chief Selector Ajit Agarkar) के साथ मिलकर उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी (champion trophy) के लिए रोडमैप तैयार करना होगा।

हसारंगा ने दिया कप्तान के पद से इस्तीफा

स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंकाई टीम के T20 कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका क्रिकेट द्वारा गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान में हसरंगा के इस्तीफे की घोषणा की गई। श्रीलंका ने वानिंदु हसारंगा की कप्तानी में 10 T-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत मिली तो चार में हार झेलनी पड़ी। T20 विश्व कप के दौरान हसरंगा ने श्रीलंका की कप्तानी की थी, लेकिन टीम SUPER-8 चरण से आगे नहीं बढ़ पाई थी। हसरंगा ने कहा कि टीम के लिए खेलना श्रीलंका क्रिकेट के लिए फ़ायदेमंद होगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button